Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'भारत और अमेरिका के संबंध पहले से अधिक मजबूत', व्हाइट हाउस ने कहा- PM मोदी की यात्रा बेहद सफल रही

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन पियरे ने बताया कि पिछले महीने संपन्न हुई पीएम मोदी की यात्रा बेहद सफल और महत्वपूर्ण थी। भारत के साथ संबंध पहले से कहीं अधिक मजबूत हैं और हमने कई प्रमुख लक्ष्यों की घोषणा की है। उनमें से कुछ को क्रियान्वित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी 21 से 24 जून तक अमेरिका की राजकीय यात्रा पर गए थे।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Thu, 20 Jul 2023 09:01 PM (IST)
Hero Image
अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फाइल फोटो)

वॉशिंगटन, पीटीआई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अमेरिका की ऐतिहासिक आधिकारिक यात्रा के लगभग एक महीने बाद व्हाइट हाउस ने बुधवार को कहा कि भारत के साथ अमेरिका के रिश्ते पहले से अधिक मजबूत हुए हैं।

बेहद महत्वपूर्ण थी PM मोदी की अमेरिकी यात्रा?

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन पियरे ने बताया कि पिछले महीने संपन्न हुई पीएम मोदी की यात्रा बेहद सफल और महत्वपूर्ण थी। भारत के साथ संबंध पहले से कहीं अधिक मजबूत हैं और हमने कई प्रमुख लक्ष्यों की घोषणा की है। उनमें से कुछ को क्रियान्वित किया जा रहा है।

PM मोदी ने कब की थी अमेरिका की राजकीय यात्रा?

जीन पियरे ने कहा,

हम बहुत आशावादी हैं क्योंकि यह हमारे दीर्घकालिक भविष्य और भारत के साथ संबंधों से संबंधित है। हमारा मानना है कि यह आगे भी जारी रहेगा।

प्रधानमंत्री मोदी 21 से 24 जून तक अमेरिका की राजकीय यात्रा पर गए थे। इस दौरान उन्होंने व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय वार्ता की और अमेरिकी कांग्रेस को भी संबोधित किया था।