Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

"हम आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान के साथ खड़े हैं", अमेरिका ने बलूचिस्तान में आतंकी हमलों की निंदा की

अमेरिका ने मंगलवार को पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में हाल के आतंकवादी हमलों की निंदा की और कहा कि वह आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में इस्लामाबाद के साथ खड़ा है। बता दें कि आतंकी हमले में बड़ी संख्या में लोगों की जान चली गई। एक्स पर एक पोस्ट साझा करते हुए कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में हुए कई हमलों की कड़ी निंदा करता है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Wed, 28 Aug 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
अमेरिका ने बलूचिस्तान में आतंकी हमलों की निंदा की

 एएनआई, वाशिंगटन। अमेरिका ने मंगलवार को पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में हाल के आतंकवादी हमलों की निंदा की और कहा कि वह आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में इस्लामाबाद के साथ खड़ा है। बता दें कि आतंकी हमले में बड़ी संख्या में लोगों की जान चली गई।

अमेरिका ने जताया दुख

अमेरिकी विदेश विभाग के दक्षिण और मध्य एशियाई मामलों के ब्यूरो ने एक्स पर एक पोस्ट साझा करते हुए कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में हुए कई हमलों की कड़ी निंदा करता है, जिसमें कई लोगों की जान चली गई।

आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान के साथ खड़े

हमलों में अपनी जान गंवाने वालों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए इसमें आगे कहा गया कि शांति और स्थिरता को बाधित करने वाली कोई भी हिंसा सहन नहीं की जाएगी। हम आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान के साथ खड़े हैं और हम उन लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है।

ब्लूचिस्तान में आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा

पाकिस्तान के अशांत प्रांत ब्लूचिस्तान में आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा। हाल ही में बलूचिस्तान में बलूच लिबरेशन आर्मी (BLA) ने 130 पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराने का दावा किया है। पाकिस्तान के अशांत प्रांत बलूचिस्तान में सोमवार को विद्रोहियों द्वारा हाईवे, रेलवे ब्रिज व पुलिस थाने पर किए गए। संसाधन संपन्न प्रांत पर नियंत्रण के लिए दशकों से चल रहे विद्रोह के तहत यह पिछले कई वर्षों में किया गया सबसे बड़ा हमला है।