Move to Jagran APP

Israel-Hamas War: युद्ध के बीच आज इजरायल का दौरा करेंगे अमेरिकी विदेश मंत्री, जमीनी स्तर पर जुटाएंगे जानकारी

इजरायल और हमास के आतंकी के बीच युद्ध जारी है। इजरायली सेना हमास के आतंकियों के ठिकाने नष्ट करने में जुट गए हैं। इसी बीच अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन बुधवार को इजरायल जाएंगे। अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने मंगलवार को बताया कि अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन बुधवार को इजरायल की यात्रा करेंगे। यात्रा के दौरान वह इजरायल के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Wed, 11 Oct 2023 04:25 AM (IST)Updated: Wed, 11 Oct 2023 04:25 AM (IST)
अमेरिकी विदेश मंत्री आज इजरायल जाएंगे। (फोटो- एपी)

रायटर्स, वाशिंगटन। Israel-Hamas War: इजरायल और हमास के आतंकी के बीच युद्ध जारी है। इजरायली सेना हमास के आतंकियों के ठिकाने नष्ट करने में जुट गए हैं। इसी बीच अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन बुधवार को इजरायल जाएंगे।

इजरायल जाएंगे अमेरिकी विदेश मंत्री

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने मंगलवार को बताया कि अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन बुधवार को इजरायल की यात्रा करेंगे। यात्रा के दौरान वह इजरायल के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे। अमेरिकी विदेश मंत्री की यह यात्रा इजरायल के साथ एकजुटता दिखाने के लिए है।

इजरायली नेताओं से करेंगे मुलाकात

मैथ्यू मिलर ने कहा कि यह एकजुटता और समर्थन का संदेश होगा। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से, वह इजरायल के नेताओं से जानना चाहते हैं, उनसे सीधे वहां के हालात के बारे में पता लगाना चाहते हैं, जिसका वे सामना कर रहे हैं। अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि हम जानेंगे कि उन्हें (इजरायल) क्या चाहिए और हम कैसे उनका साथ दे सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः Israel Hamas War: राष्ट्रपति बाइडन ने की हमास हमले की निंदा, बोले- सभी गतिविधि पर रख रहे नजर

हमास हमले में 14 अमेरिकी नागरिकों की मौत

वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कंफर्म किया कि हमास के हमले में 14 अमेरिकी नागरिकों की मौत हुई है। उन्होंने इस हमले की कड़ी निंदा की है। इससे पहले अमेरिकी एनएसए ने कहा था कि हमास के आतंकी ने कई अमेरिकी नागरिकों को बंधक बनाया है और 13-14 लोगों की मौत हुई है।

अब तक सैकड़ों लोगों की मौत

बता दें कि हमास ने शनिवार को इजरायल पर हमला किया था। इस हमले के बाद इजरायल ने करारा जवाब दिया था। इजरायली हमले में कम से कम 830 फलस्तीनी नागरिकों की मौत हो गई है और 4250 से अधिक घायल हो गए। वहीं, इस हमले में गाजा में 1,80,000 से अधिक लोग बेघर हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः Israel-Hamas War: 'मोदी जैसे नेता समर्थन करते हैं, तो बहुत ताकत मिलती है', इजरायली दूत ने भारत को दिया धन्यवाद


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.