Move to Jagran APP

Nisha Biswal को US सीनेट ने सुनाई खुशखबरी, अमेरिकी वित्त एजेंसी की उप सीईओ के रूप में काम करने की मिली इजाजत

अमेरिक की सीनेट ने भारतीय-अमेरिकी नीति विशेषज्ञ निशा देसाई बिस्वाल को अंतर्राष्ट्रीय विकास वित्त निगम (DFC) के उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में काम करने की इजाजत दे दी है। इस साल के मार्च महीने में राष्ट्रपति जो बाइडेन ने निशा देसाई बिस्वाल को अमेरिकी अंतर्राष्ट्रीय विकास वित्त निगम (DFC) के उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में नामित किया था।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Sun, 30 Jul 2023 02:24 AM (IST)
Hero Image
भारतीय-अमेरिकी नीति विशेषज्ञ निशा देसाई बिस्वाल की फाइल फोटो।(फोटो सोर्स: जागरण)
वॉशिंगटन, एएनआइ। भारतीय-अमेरिकी नीति विशेषज्ञ निशा देसाई बिस्वाल को अमेरिका की सीनेट ने अमेरिकी अंतर्राष्ट्रीय विकास वित्त निगम (DFC) के उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में काम करने की इजाजत दे दी है। बिस्वाल यूएस इंटरनेशनल डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन के डिप्टी सीईओ के रूप में काम करेंगी।

बिस्वाल ने ट्वीट करते हुए जताई खुशी

बिस्वाल ने ट्वीट किया, ''सीनेट द्वारा @DFCgov के डिप्टी सीईओ के रूप में काम करने की पुष्टि होने पर मैं रोमांचित, सम्मानित और विनम्र महसूस कर रहा हूं।''"

उन्होंने आगे कहा,"उन कई मित्रों और सहकर्मियों के लिए आभारी हूं, जिन्होंने पुष्टिकरण के दौरान मेरा समर्थन किया-मैं आपको गौरवान्वित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करूंगा! मुझे @USChamber की प्रतिभाशाली टीम के साथ काम करने का सौभाग्य मिला है!"

मार्च महीने में बाइडेन ने बिस्वाल को इस पद के लिए किया था नामित

इस साल के मार्च महीने में राष्ट्रपति जो बाइडेन ने निशा देसाई बिस्वाल को अमेरिकी अंतर्राष्ट्रीय विकास वित्त निगम (DFC) के उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में नामित किया था। इस समय बिस्वाल यूएस चैंबर ऑफ कॉमर्स में अंतरराष्ट्रीय रणनीति और वैश्विक पहल के लिए वरिष्ठ उपाध्यक्ष के पद पर हैं, और यूएस-इंडिया बिजनेस काउंसिल और यूएस-बांग्लादेश बिजनेस काउंसिल की देखरेख करते हैं।

कई जिम्मेदारियां संभाल चुकी हैं बिस्वाल

बिस्वाल ने 2013 से 2017 तक अमेरिकी विदेश विभाग में दक्षिण और मध्य एशियाई मामलों के सहायक सचिव के रूप में भी काम किया है। इससे पहले, बिस्वाल यूएस एजेंसी फॉर इंटरनेशनल डेवलपमेंट (यूएसएआईडी) में एशिया के लिए सहायक प्रशासक थीं।