Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US Shooting: वीडियो गेम को लेकर हुआ विवाद, शख्स ने तीन पुलिस अधिकारियों पर चलाई गोली, जवाबी कार्रवाई में मौत

अमेरिका के फिलाडेल्फिया के एक घर में वीडियो गेम को लेकर विवाद हो गया जिसके बाद हुई गोलीबारी में 3 पुलिस अधिकारी घायल हो गए। वहीं पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए एक संदिग्ध को मौत के घाट उतार दिया। दरअसल घर में लोग वीडियो गेम को लेकर बहस कर रहे थे। घायल पुलिस अधिकारियों को पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Thu, 05 Oct 2023 08:52 AM (IST)
Hero Image
वीडियो गेम को लेकर हुआ था विवाद (प्रतीकात्मक तस्वीर)

फिलाडेल्फिया, एजेंसी। अमेरिका के फिलाडेल्फिया के एक घर में वीडियो गेम को लेकर विवाद हो गया, जिसके बाद हुई गोलीबारी में 3 पुलिस अधिकारी घायल हो गए। वहीं, पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए एक संदिग्ध को मौत के घाट उतार दिया। दरअसल, घर में लोग वीडियो गेम को लेकर बहस कर रहे थे।

कार्यवाहक पुलिस कमिश्नर जॉन स्टैनफोर्ड ने मीडिया को घटना की जानकारी देते हु्ए बताया कि पुलिस की जवाबी कार्रवाई में संदिग्ध मारा गया है। वहीं, हमले में घायल पुलिस अधिकारियों को पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है, मगर उनकी हालत स्थिर है।

युवक के पिता ने चाचा को गोली मारी

कमिश्नर स्टैनफोर्ड ने कहा कि पुलिस अधिकारियों को बुधवार शाम 7 बजे के बाद घटना स्थल पर भेजा गया था। फॉक्स 29 की रिपोर्ट के मुताबिक, 12 साल के एक युवक ने कहा कि वीडियो गेम को लेकर हुए विवाद के बाद उसके पिता ने उसके चाचा को गोली मार दी। इसके बाद युवक और उसके चाचा ने पुलिस को फोन करके बुलाया।

पिता ने पुलिस पर चलाई गोली

स्टैनफोर्ड ने बताया कि जब पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो युवक के पिता ने उनपर गोली चला दी। खुद के ऊपर गोलियां चलते देख अधिकारियों ने जवाबी गोलीबारी की, जिसमें युवक का पिता मारा गया। वहीं, चाचा को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

फिलाडेल्फिया की परिषद सदस्य कैथरीन गिलमोर रिचर्डसन ने एक्स पर कहा कि वह "पूर्वोत्तर फिलाडेल्फिया में तीन पुलिस अधिकारियों की शूटिंग के बारे में जानकर बहुत दुखी और गुस्से में हैं।"

ये भी पढ़े: Typhoon Koinu: ताइवान की ओर तेजी से बढ़ रहा शक्तिशाली तूफान 'कोइनु', स्कूल-कॉलेज बंद; कई उड़ानें रद्द