Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US Shooting: अमेरिका के वर्जीनिया वॉलमार्ट में हुई अंधाधुंध गोलीबारी, 10 की मौत, पुलिस ने शूटर को मार गिराया

अमेरिका के वर्जीनिया के वॉलमार्ट में गोलीबारी में 10 लोगों की मौत हो गई है। वर्जीनिया के चेसापीक में देर शाम हुई इस घटना में पुलिस ने शूटर को भी मार गिराया है। पुलिस विभाग के अनुसार मृतकों और घायलों की संख्या अभी भी स्पष्ट नहीं है।

By Jagran NewsEdited By: Mahen KhannaUpdated: Wed, 23 Nov 2022 11:00 AM (IST)
Hero Image
अमेरिका में एक बार फिर भयानक गोलीबारी।

वर्जीनिया, एजेंसी। अमेरिका में एक बार फिर भयानक गोलीबारी का नजारा देखने को मिला है। वहां के वर्जीनिया के वॉलमार्ट में हुई गोलीबारी में 10 लोगों की जान चले गई है। वर्जीनिया के चेसापीक में देर शाम हुई इस घटना में पुलिस ने शूटर को भी मार गिराया है। वॉलमार्ट और चेसापीक पुलिस विभाग ने कहा कि मृतकों और घायलों की संख्या अभी भी स्पष्ट नहीं है और बढ़ सकती है।

लोगों को स्टोर से दूर रहने को कहा गया 

चेसापीक शहर के पुलिस अधिकारियों ने जांच के बीच लोगों से वॉलमार्ट स्टोर से दूर रहने का अनुरोध किया गया है। पुलिस अभी तक जगह को घेरे हुए है और जांच कर रही है। चेसापीक पुलिस ने एक ट्वीट में बताया कि सैम सर्किल पर वॉलमार्ट में हुई इस घातक घटनाओं में से एक में शूटर की मौत हो चुकी है।

कोलोराडो के नाइट क्लब में भी हुई थी गोलीबारी

कोलोराडो में एक LGBTQ नाइट क्लब में भी कुछ दिन पहले ऐसी ही गोलीबारी की घटना देखने को मिली थी।  नाइट कल्ब में हुई गोलीबारी में पांच लोगों की मौत हो गई थी और 18 लोग घायल हुए थे। अमेरिका स्थित कोलराडो स्प्रिंग्स में रविवार रात एक हमलावर ने गोलीबारी की थी, जिसको बाद में हिरासत में ले लिया गया और मामले की जांच की जा रही है।

बाइडन ने जताया था दुख

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कोलोराडो के नाइट क्लब में हुई गोलीबारी की घटना पर दुख जताया। राष्ट्रपति बाइडन ने कहा था कि अमेरिका नफरत को कभी बर्दाश्त नहीं करेगा और न ही करना चाहिए। बाइडन ने कहा, LGBT लोगों के खिलाफ हिंसा में योगदान देने वाली असमानताओं को दूर करना ही उनकी सरकार का उद्देश्य है और वह नफरत को बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Fact Check: चुनाव से पहले Exit पोल पर प्रतिबंध, गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर वायरल आंकड़ा फेक और मनगढ़ंत