Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jasmer Singh killed: कार एक्सीडेंट के बाद भारतवंशी सिख बुजुर्ग की पिटाई से मौत, न्यूयॉर्क मेयर ने जताया दुख

Jasmer Singh killed अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक सिख व्यक्ति की मौत का मामला सामने आया है। न्यूयॉर्क शहर में 66 वर्षीय सिख व्यक्ति पर आरोपी गिल्बर्ट ऑगस्टिन ने हमला किया था। इस हमले में लगी चोट के कारण उनकी मौत हो गई। वहीं न्यूयॉर्क शहर के मेयर एरिक एडम्स ने घटना की निंदा की है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Mon, 23 Oct 2023 11:39 AM (IST)
Hero Image
Jasmer Singh killed: कार एक्सीडेंट के बाद भारतवंशी सिख बुजुर्ग को बेरहमी से पीटा, अस्पताल में मौत (फोटो एक्सः)

एजेंसी, न्यूयॉर्क। अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक सिख व्यक्ति की मौत का मामला सामने आया है। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, न्यूयॉर्क शहर में 66 वर्षीय सिख व्यक्ति पर आरोपी गिल्बर्ट ऑगस्टिन ने हमला किया था। इस हमले में लगी चोट के कारण उनकी मौत हो गई।

जसमेर सिंह ने अस्पताल में तोड़ा दम

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, 66 वर्षीय जसमेर सिंह की कार का मामूली एक्सीडेंट हुआ था। इस दौरान आरोपी गिल्बर्ट ऑगस्टिन ने जसमेर सिंह पर हमला किया था। इस हमले में सिख व्यक्ति घायल हो गया था। हालांकि, 66 वर्षीय जसमेर सिंह को गंभीर हालत में क्वींस के जमैका हॉस्पिटल मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया था। एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि जसमेर सिंह बुरी तरह घायल थे। डॉक्टरों ने उनका इलाज किया, लेकिन जसमेर सिंह ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें- Israel-Hamas War: इजरायल ने गाजा-लेबनान पर की एयर स्ट्राइक, कई लोगों की मौत की खबर; नेतन्याहू ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

मेयर एरिक एडम्स ने की घटना की निंदा

वहीं, न्यूयॉर्क शहर के मेयर एरिक एडम्स ने घटना की निंदा की है। साथ ही उन्होंने सिख समुदाय की रक्षा करने की कसम खाई है। उन्होंने कहा कि जसमेर सिंह अपने शहर से बहुत प्यार करते थे। सभी न्यूयॉर्कवासियों की ओर से मैं कहना चाहता हूं कि आपके प्रति हमारी संवेदनाएं अधिक हैं। हम उस घृणा को अस्वीकार करते हैं, जिसके कारण एक निर्दोष की जान गई है। हम प्रतिज्ञा लेते हैं कि आपकी रक्षा करेंगे।

बुजुर्ग की मौत से सदमे में है परिवार

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मृतक जसमेर के बेटे मुल्तानी ने बताया कि उनके पिता बहुत नेक और साधारण इंसान थे। आरोपी ने मेरे पिता के सिर पर हमला किया था। इस हमले में उनके दो दांत टूट गए और उन्हें काफी गंभीर भी चोट आई थी। उन्होंने कहा कि पिता की मौत से पूरा परिवार सदमे में है।

बता दें कि पुलिस ने आरोपी को दुर्घटनास्थल के पास से ही गिरफ्तार किया था। पुलिस जांच में पता चला कि उसका लाइसेंस पहले से ही निलंबित था।

यह भी पढ़ें- US Travel Advisory: 'इराक की यात्रा न करें...', अमेरिका ने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी