Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Russia Ukraine War के बीच फिर एक बार US की एंट्री, यूक्रेन को मिलेगी सैन्य मदद; बाइडन करेंगे 175 मिलियन डॉलर देने की घोषणा

US राष्ट्रपति बाइडन यूक्रेन को बुधवार दोपहर करीब 12 बजे (ET 1700 GMT) यूक्रेन को वित्तीय सहायता प्राप्त कराएंगे। इसके साथ ही सुरक्षा वित्तपोषण अनुरोध को पारित करने का आग्रह करते हुए कहा। व्हाइट हाउस ने इस सप्ताह चेतावनी दी थी कि यूक्रेन को रूस के आक्रमण को विफल करने में मदद करने के लिए अमेरिका के पास समय और धन की कमी हो रही है।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Wed, 06 Dec 2023 11:11 PM (IST)
Hero Image
जो बाइडन बुधवार को 175 मिलियन डॉलर की अतिरिक्त सहायता की घोषणा कर सकते हैं

रॉयटर्स, वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन बुधवार को यूक्रेन को 175 मिलियन डॉलर की अतिरिक्त सहायता की घोषणा कर सकते हैं। एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक बाइडन यूक्रेन को बुधवार दोपहर करीब 12 बजे (ET 1700 GMT) यूक्रेन को वित्तीय सहायता प्राप्त कराएंगे। एक अमेरिकी अधिकारी ने कांग्रेस से सुरक्षा वित्तपोषण अनुरोध को पारित करने का आग्रह करते हुए कहा। 

एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, व्हाइट हाउस ने इस सप्ताह चेतावनी दी थी कि यूक्रेन को रूस के आक्रमण को विफल करने में मदद करने के लिए अमेरिका के पास समय और धन की कमी हो रही है।

अमेरिकी रक्षा विभाग द्वारा  इतनी धनराशि का किया गया प्रयोग

नवंबर तक, अमेरिकी रक्षा विभाग ने प्राप्त पूरक निधि में $62.3 बिलियन का 97% उपयोग कर लिया था और विदेश विभाग ने आवंटित सैन्य सहायता निधि में $4.7 बिलियन का पूरा उपयोग कर लिया था, अमेरिकी बजट निदेशक शालंदा यंग ने इस सप्ताह के लिए कहा गया था।

यह भी पढ़ें- Indian Railway: रेलवे ने इन टिकटों पर दी बड़ी रियायत, एक साल में 60 हजार करोड़ की सब्सिडी; अश्विनी वैष्णव ने दी जानकारी

यह भी पढ़ें- Rajasthan Politics: CM पद पर सस्पेंस के बीच दिल्ली रवाना हुईं वसुंधरा राजे, आलाकमान से करेंगी मुलाकात