Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US: AI के क्षेत्र में अमेरिका की बड़ी पहल, अब खुद का एआई सुरक्षा संस्थान लॉन्च करेगा यूएस

US वाणिज्य सचिव जीना रायमोंडो ने बुधवार को कहा कि तथाकथित सीमांत कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) मॉडल के बारे में जानकारी जुटाने और उभरते जोखिमों का मूल्यांकन करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका एक एआई सुरक्षा संस्थान शुरू करेगा। नया प्रयास राष्ट्रीय मानक और प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईएसटी) के तहत होगा और एआई सुरक्षा पर अमेरिकी सरकार के प्रयासों का नेतृत्व करेगा विशेष रूप से उन्नत एआई मॉडल की समीक्षा के लिए।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Thu, 02 Nov 2023 06:29 AM (IST)
Hero Image
US: AI के क्षेत्र में अमेरिका की बड़ी पहल, अब खुद का एआई सुरक्षा संस्थान लॉन्च करेगा यूएस

एजेंसी, वाशिंगटन। वाणिज्य सचिव जीना रायमोंडो ने बुधवार को कहा कि तथाकथित 'सीमांत' कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) मॉडल के बारे में जानकारी जुटाने और उभरते जोखिमों का मूल्यांकन करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका एक एआई सुरक्षा संस्थान शुरू करेगा।

एजेंसी के मुताबिक, उन्होंने ब्रिटेन में एआई सुरक्षा शिखर सम्मेलन में एक भाषण में कहा कि मैं निश्चित रूप से आप में से कई दर्शकों को, जो शिक्षा और उद्योग जगत से हैं, इस संघ का हिस्सा बनने के लिए बुलाऊंगी।"

रायमोंडो ने कहा कि वह अमेरिकी संस्थान को यूनाइटेड किंगडम सेफ्टी इंस्टीट्यूट के साथ औपचारिक साझेदारी स्थापित करने के लिए भी प्रतिबद्ध करेंगी।

नया प्रयास राष्ट्रीय मानक और प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईएसटी) के तहत होगा और एआई सुरक्षा पर अमेरिकी सरकार के प्रयासों का नेतृत्व करेगा, विशेष रूप से उन्नत एआई मॉडल की समीक्षा के लिए।

यह भी पढ़ें- Hamas का दावा- शरणार्थी शिविर पर हुए एयर स्ट्राइक की वजह से 195 फलस्तीनी नागरिकों ने गंवाई जान