Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Hamas War: 'गाजा पर फिर से कब्जा इजरायल के लिए नहीं होगा अच्छा', US ने PM नेतन्याहू के बयान पर दी चेतावनी

Israel-Hamas War इजरायल-हमास युद्ध के बीच अमेरिका ने इजरायल को चेतावनी दी है। व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा कि राष्ट्रपति का मानना है कि इजरायली सेना द्वारा गाजा पर फिर से कब्जा करना इजरायल के लिए अच्छा नहीं है। बता दें कि इजरायली हमलों में गाजा में 10000 से अधिक लोग मारे गए हैं।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Wed, 08 Nov 2023 07:06 AM (IST)
Hero Image
Israel-Hamas War: US ने PM नेतन्याहू के बयान पर दी चेतावनी (फाइल फोटो)

एएनआई, वॉशिंगटन। इजरायल-हमास युद्ध के बीच अमेरिका ने इजरायल को चेतावनी दी है। अमेरिका ने गाजा पर दोबारा कब्जा करने के खिलाफ इजरायल को चेतावनी दी और कहा कि ऐसा करना उनके लोगों के लिए अच्छा नहीं होगा।

गाजा पर फिर से कब्जा इजरायल के लिए नहीं होगा अच्छा- अमेरिका

व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा कि राष्ट्रपति का मानना है कि इजरायली सेना द्वारा गाजा पर फिर से कब्जा करना इजरायल के लिए अच्छा नहीं है। किर्बी ने ब्लिंकन की बातचीत का जिक्र करते हुए कहा कि संघर्ष के बाद गाजा कैसा दिखता है? क्योंकि जो कुछ भी है, वह वैसा नहीं हो सकता जैसा 6 अक्टूबर को था।

व्हाइट हाउस ने दी इजरायल को चेतावनी

बता दें कि नेतन्याहू ने कहा था कि भविष्य में हमलों को रोकने के लिए और लड़ाई खत्म होने के बाद इजरायल को गाजा पट्टी की सुरक्षा की निगरानी करनी होगी। व्हाइट हाउस की ताजा चेतावनी तब आई है, जब नेतन्याहू ने सोमवार को एक निजी चैलन से कहा था कि गाजा उन लोगों द्वारा शासित होना चाहिए, जो हमास के रास्ते को जारी नहीं रखना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें- 'तीन दिन का युद्धविराम बंधकों को सुरक्षित रखने में करेगा मदद', बाइडन और नेतन्याहू के बीच हुई चर्चा; रिपोर्ट में दावा

25,000 से अधिक लोग हुए घायल

गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि केवल एक महीने से भी कम समय में इजरायली हमलों में गाजा में 10,000 से अधिक लोग मारे गए हैं। जबकि 25,000 से अधिक लोग घायल हुए हैं। वहीं, पेंटागन के प्रवक्ता ने स्वीकार किया है कि हम जानते हैं कि गाजा में मरने वालों की संख्या हजारों में है।

यह भी पढ़ें- Israel-Hamas War: गाजा पर सुरक्षा परिषद में फिर नहीं बनी सहमति, बिना नतीजे के खत्म हुई बैठक; युद्धविराम पर दिया जोर