Move to Jagran APP

'ये आपकी घृणात्मक सोच को दर्शाता है', कमला हैरिस पर रिपब्लिकन नेताओं के बयान पर बरसा व्हाइट हाउस

US Election 2024 व्हाइट हाउस ने कमला हैरिस पर हो रही गलत बयानी पर आपत्ति जताई है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने कहा कि मुझे लगता है कि यह हताश करने वाला है क्योंकि हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि वो अमेरिका की उपराष्ट्रपति हैं। जीन ने कहा कि वह एक पूर्व सीनेटर हैं और अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने का काम कर चुकी हैं।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Fri, 26 Jul 2024 09:28 AM (IST)
Hero Image
US Election 2024 कमला हैरिस पर गलत बयान देने पर बरसा व्हाइट हाउस।

पीटीआई, वाशिंगटन। कमला हैरिस पर बढ़ते लैंगिक भेदभाव और नस्लवादी हमलों को लेकर अब व्हाइट हाउस का बयान सामने आया है। व्हाइट हाउस ने कहा कमला हैरिस उपराष्ट्रपति हैं और उन पर ऐसे बयान देना 'घृणा' को दर्शाता है। 

ऐसे बयान हताश करने वालेः व्हाइट हाउस 

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने एक सम्मेलन में कहा, 

मुझे लगता है कि यह हताश करने वाला है। मुझे लगता है कि यह घृणित है और हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि वह अमेरिका की उपराष्ट्रपति हैं। उन्हें वह सम्मान मिलना चाहिए। वह लगभग चार वर्षों से राष्ट्रपति के साथ काम कर रही हैं।

जीन ने कहा कि वह एक पूर्व सीनेटर हैं और अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने और हमें महामारी से निपटने में भी मदद की। उन्होंने कहा कि कमला हैरिस के खिलाफ घृणा इस स्तर तक बढ़ गई है कि सदन के अध्यक्ष माइक जॉनसन को अपने रिपब्लिकन सांसदों से इस तरह के हमले से बचने के लिए कहना पड़ा है।

अपने ही नेताओं पर बरसी निक्की हेली  

रिपब्लिकन नेता निक्की हेली ने डेमोक्रेटिक पार्टी की संभावित राष्ट्रपति उम्मीदवार कमला हैरिस पर अपने नेताओं द्वारा निजी हमले करने पर आपत्ति जताई है। निक्की ने कहा कि लिंग या नस्ल आधारित हमले से किसी को मदद नहीं होने वाली और नीतियों के आधार पर आलोचना करने को कहा।

निक्की हेली ने आगे कहा कि रिपब्लिकन नेताओं को इस तथ्य के बारे में बात करनी चाहिए कि कमला हैरिस ने हमेशा हमारे मित्र इजराइल के बजाय फलस्तीनी विरोध का पक्ष लिया। निक्की ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह कैसी दिखती हैं। इससे फर्क पड़ता है कि उन्होंने क्या कहा, उन्होंने किसके लिए लड़ाई लड़ी और इसके कारण हमारा देश कहां खड़ा है।

निक्की ने कहा कि लोगों को ये बताना होगा कि वो कर्ज चुकाने के बारे में बात नहीं करना चाहती हैं। वह कर बढ़ाना चाहती हैं।