Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए खींचतान के बीच नाराज हुए डोनाल्ड ट्रंप, कमला हैरिस को लेकर दिया आपत्तिजनक बयान

US President Election राष्ट्रपति जो बाइडन जब राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार तौर पर चुनाव में बने हुए थे तब डोनाल्ड ट्रंप को चुनावों में बढ़त मिलती दिख रही थी लेकिन हालिया कई सर्वेक्षणों में दर्शाया गया है कि बाइडन द्वारा अपनी उम्मीदवारी वापस लेने और कमला हैरिस के राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने के बाद डोनाल्ड ट्रंप को मिली बढ़त में कमी आई है।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sun, 28 Jul 2024 10:28 AM (IST)
Hero Image
ट्रंप और वेंस की ओर से आने वाले ज्यादातर बयान अजीब हैं- कमला हैरिस (फाइल फोटो)

रॉयटर्स, वॉशिंगटन। अमेरिका में इस साल नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव (US President Election) हैं। चुनाव में मुख्य मुकाबला देश की वर्तमान उप राष्ट्रपति डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस और रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के बीच है। जैसे-जैसे चुनाव की तारीखें नजदीक आ रही हैं वैसे-वैसे दोनों नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज होती जा रही है।

शनिवार को कमला हैरिस (Kamala Harris) ने ट्रंप को अपने सामने छोटा और अजीब व्यक्ति बताया। इसपर पूर्व राष्ट्रपति आग बबूला हो गए। ट्रंप ने हैरिस को दुष्ट, बीमार और पागल बता दिया। इसके बाद दोनों नेताओं ने एक दूसरे पर एक के बाद एक तंज कसे।

चुनावों में ट्रंप को मिली बढ़त में कमी आई

दरअसल, राष्ट्रपति जो बाइडन जब राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार थे तब डोनाल्ड ट्रंप को चुनावों में बढ़त मिलती दिख रही थी, लेकिन कई सर्वेक्षणों में दर्शाया गया है कि बाइडन द्वारा अपनी उम्मीदवारी वापस लेने और कमला हैरिस के राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने के बाद ट्रंप को मिली बढ़त में कमी आई है।

ट्रंप और वेंस की ओर से आने वाले ज्यादातर बयान अजीब

मैसाचुसेट्स में कमला हैरिस ने कहा कि ट्रंप और उनके साथी अमेरिकी सीनेटर जेडी वेंस की ओर से आने वाले ज्यादातर बयान अजीब हैं। इसके साथ ही हैरिस अपने चुनावी अभियान में ट्रंप को बूढ़ा और काफी अजीब कहा। हैरिस द्वारा ट्रंप को बार-बार 'अजीब' इसलिए बोल रही हैं क्योंकि यह शब्द उनकी डेमोक्रेटिक पार्टी की रणनीति का हिस्सा है। हैरिस ने अपने पुराने पेशे वकील की तुलना ट्रंप के दोषी अपराधी के रूप में रिकॉर्ड से की।

कमला हैरिस अमेरिका को बर्बाद कर देंगी- ट्रंप

कमला हैरिस के लगातार किए जा रहे हमलों के कुछ घंटे बाद ही ट्रंप ने उनपर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि हैरिस देश को बर्बाद कर देंगी। ट्रंप ने हैरिस की सार्वजनिक सुरक्षा से लेकर आव्रजन तक के मुद्दों पर आलोचना की। ट्रंप ने कहा कि अगर कमला हैरिस जैसी पागल उदारवादी सत्ता में आती है, तो अमेरिका का सपना मर जाएगा। उन्होंने कमला हैरिस को जो बाइडन से और भी बदतर बताया।

ये भी पढ़ें: प्रथम विश्व युद्ध और टाइटैनिक का डूबना.. अमेरिका की सबसे बुजुर्ग 115 साल की महिला ने सब देखा, लंबी उम्र जीने का बताया राज