Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमेरिका में भारतवंशी की मौत पर पुलिसकर्मी के हंसने का वीडियो आया सामने, अधिकारी के खिलाफ जांच शुरू

अमेरिका के सिएटल में जनवरी में एक पुलिस वाहन की टक्कर में भारतवंशी 23 वर्षीय युवती जाहन्वी कंडुला की मौत हो गई थी। उसकी मौत पर पुलिकर्मी डेनियल आडरर के हंसने और मजाक उड़ाने का वीडियो सामने आया है। सिटएल पुलिस विभाग ने मामले में जांच शुरू कर दी है। जाहन्वी 23 जनवरी को थामस स्ट्रीट के पास टहल रही थी तभी पुलिस वाहन ने उसे टक्कर मार दी थी।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Wed, 13 Sep 2023 09:07 PM (IST)
Hero Image
भारतवंशी 23 वर्षीय युवती जाहन्वी कंडुला की मौत (फोटो: एपी)

वाशिंगटन, एएनआई। अमेरिका के सिएटल में जनवरी में एक पुलिस वाहन की टक्कर में भारतवंशी 23 वर्षीय युवती जाहन्वी कंडुला की मौत हो गई थी। उसकी मौत पर पुलिकर्मी डेनियल आडरर के हंसने और मजाक उड़ाने का वीडियो सामने आया है। यह वीडियो अधिकारी के बाडी कैम में रिकार्ड हो गया था।

यह भी पढ़ें: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को झटका, संसद के स्पीकर ने दिए महाभियोग जांच शुरू करने के आदेश

जांच में जुटे अधिकारी

सिटएल पुलिस विभाग ने मामले में जांच शुरू कर दी है। जाहन्वी 23 जनवरी को थामस स्ट्रीट के पास टहल रही थी, तभी पुलिस वाहन ने उसे टक्कर मार दी थी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि वह दूर जा गिरी थी। वाहन केविन डेव चला रहे थे।

अधिकारी डेनियल आडरर घटना स्थल पर इसकी जांच के लिए पहुंचे थे कि केविन डेव ने शराब तो नहीं पी रखी थी। बाडी कैम में रिकार्ड वीडियो में डेनियल गाड़ी चलाते नजर आ रहे हैं।

फोन पर एक अन्य अधिकारी माइक सोलन से यह कह रहे हैं कि वह मर चुकी है और उसके जीवन की अधिक कीमत नहीं थी। यह कहने के बाद आडरर हंसने लगते हैं और मजाक उड़ाते हुए कहते हैं कि यह एक आम शख्स है। बस 11,000 डालर का चेक लिख दो। वह वैसे भी 26 साल की थी, उसका मूल्य सीमित था।

यह भी पढ़ें: 'हिंदू विरासत माह' होगा नवंबर, फ्लोरिडा के ब्रोवार्ड काउंटी ने दी मान्यता; सनातन धर्म को बताया महत्वपूर्ण

आडरर ने यह भी कहा था कि डेव 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से वाहन चला रहे थे। हालांकि, जून में जांच में पाया गया कि डेव के वाहन की रफ्तार 120 किलोमीटर प्रति घंटे थी, जबकि तय सीमा 40 किलोमीटर प्रतिघंटे थी।