Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US Election 2024: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन चुनावी रेस में रहेंगे या नहीं? हवाई गवर्नर जोश बोले- कुछ दिनों में...

अमेरिका में 5 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले बड़ी खबर सामने आ रही है। कुछ दिनों पहले डोनाल्ड ट्रंप और राष्ट्रपति जो बाइडन के बीच हुई प्रेसिडेंशियल बहस में पिछड़ने के बाद बाइडन अब राष्ट्रपति पद की दौड़ में बने रहने को लेकर फैसला ले सकते हैं। बाइडन जल्द ही यह फैसला कर लेंगे कि उन्हें राष्ट्रपति पद के चुनावी मुकाबले में बने रहना है या नहीं।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Sun, 07 Jul 2024 11:12 PM (IST)
Hero Image
हवाई गवर्नर ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन चुनावी रेस में रहेंगे या नहीं इसपर फैसला ले सकते हैं।

एपी, वॉशिंगटन। हवाई के गवर्नर ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडन कुछ ही दिनों में निर्णय ले सकते हैं कि उन्हें डेमोक्रेट उम्मीदवार बने रहना है या नहीं। उन्होंने बाइडन और अन्य डेमोक्रेटिक गवर्नरों के साथ हाल ही में बैठक में भाग लिया था। हवाई गवर्नर जोश ग्रीन ने कहा कि अगर बाइडन चुनाव नहीं लड़ने का फैसला करते हैं, तो उनका मानना है कि वह उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को टिकट पर उनकी जगह लेने के लिए नामित करेंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में आया बड़ा मोड़

ग्रीन ने कहा, "मुझे लगता है कि राष्ट्रपति इस दौड़ में तब तक बने रहेंगे, जब तक उन्हें यह महसूस न हो कि वह जीतने में असफल रहेंगे।" "अगर राष्ट्रपति को लगेगा कि वह इसके लिए तैयार नहीं हैं, तो वह पद छोड़ देंगे।" उन्होंने कहा, "हमें शायद अगले कुछ दिनों में पता चल जाएगा कि राष्ट्रपति इस सबके बारे में कैसा महसूस करते हैं।"

इस बीच, पार्टी के दानदाता, कार्यकर्ता और अधिकारी पूछ रहे हैं कि क्या कमला हैरिस के पास डोनाल्ड ट्रंप को हराने का बाइडन से बेहतर मौका है। हाल के सर्वे से पता चलता है कि हैरिस रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप के खिलाफ बाइडन से बेहतर प्रदर्शन कर सकती हैं। हालांकि, उन्हें कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा।