Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

White House Iftar: मुस्लिम समुदाय ने व्हाइट हाउस में इफ्तार पार्टी का निमंत्रण ठुकराया, इजरायली हमले को समर्थन दिए जाने से है नाराज

समूह की ओर से कहा गया है कि गाजा में पैदा हुए मानवीय संकट को जल्द से जल्द खत्म किया जाना चाहिए। मुस्लिम एडवोकेसी समूह का कहना है कि अमेरिका में रह रहे समुदाय के लोग काफी निराश और गुस्से में हैं। उनका मानना है कि अमेरिका गाजा में निर्दोष लोगों की हत्या रोकने के लिए प्रयास नहीं कर रहा।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Thu, 04 Apr 2024 10:35 PM (IST)
Hero Image
अमेरिका में रह रहे मुस्लिम व्हाइट हाउस में होने वाली इफ्तार पार्टी में शामिल नहीं होंगे।

पीटीआई, वॉशिंगटन डीसी। अमेरिका में रह रहे मुस्लिम व्हाइट हाउस में होने वाली इफ्तार पार्टी में शामिल नहीं होंगे। फलस्तीन में इजरायली हमले को अमेरिकी समर्थन दिए जाने के विरोध में यह फैसला लिया गया है। व्हाइट हाउस में आमंत्रित किए जाने वाले अधिकांश मुस्लिम राष्ट्रपति जो बाइडन के इजरायल को समर्थन दिए जाने से गुस्सा हैं। एनबीसी न्यूज ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि व्हाइट हाउस की ओर से इफ्तार पार्टी में आमंत्रित किए जाने पर कुछ लोगों ने सीधे तौर पर इसमें शामिल होने से इनकार कर दिया।

उन्होंने कहा है कि फलस्तीन में लोग भूखमरी के शिकार हो रहे हैं, ऐसे हालात में राष्ट्रपति के साथ इफ्तार पार्टी करने में उन्हें असहजता महसूस हो रही है। मुस्लिम एडवोकेसी समूह की ओर से कहा गया है कि इस माहौल में इस तरह के आयोजन को स्थगित कर दिया जाना चाहिए। समूह की ओर से कहा गया है कि गाजा में पैदा हुए मानवीय संकट को जल्द से जल्द खत्म किया जाना चाहिए।

मुस्लिम एडवोकेसी समूह का कहना है कि अमेरिका में रह रहे समुदाय के लोग काफी निराश और गुस्से में हैं। उनका मानना है कि अमेरिका गाजा में निर्दोष लोगों की हत्या रोकने के लिए प्रयास नहीं कर रहा। मिशिगन सहित कई क्षेत्रों में मुस्लिमों का कहना है कि वह चुनाव में बाइडन को वोट नहीं करेंगे।