Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nikki Haley के समर्थन में दावेदारी से हटे विल हर्ड, कहा- ट्रंप से मजबूत प्रत्याशी होंगी पूर्व गवर्नर

अमेरिका में 2024 के राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी में प्रत्याशी बनने की दावेदारी तेज होती जा रही है। टेक्सास के पूर्व सांसद विल हर्ड ने कहा कि ट्रंप के मुकाबले निक्की मजबूत रिपब्लिकन प्रत्याशी हो सकती हैं। हर्ड ने एक्स पर लिखा मैं समर्थकों द्वारा दिए गए हर समय और ऊर्जा की सराहना करता हूं लेकिन राजनीतिक परिदृश्य की वास्तविकताओं को देखते हुए यह कदम उठाना पड़ा।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Tue, 10 Oct 2023 06:19 PM (IST)
Hero Image
हर्ड ने कहा कि ट्रंप के मुकाबले निक्की मजबूत रिपब्लिकन प्रत्याशी

एपी, वाशिंगटन। अमेरिका में 2024 के राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी में प्रत्याशी बनने की दावेदारी तेज होती जा रही है। इस बीच, भारतवंशी निक्की हेली के समर्थन में टेक्सास के पूर्व सांसद विल हर्ड ने सोमवार को अपनी दावेदारी वापस ले ली।

निक्की मजबूत रिपब्लिकन प्रत्याशी: हर्ड

हर्ड ने कहा कि ट्रंप के मुकाबले निक्की मजबूत रिपब्लिकन प्रत्याशी हो सकती हैं। हर्ड ने एक्स पर लिखा, मैं समर्थकों द्वारा दिए गए हर समय और ऊर्जा की सराहना करता हूं, लेकिन राजनीतिक परिदृश्य की वास्तविकताओं को देखते हुए यह कदम उठाना पड़ा।

कहा कि संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत रहीं व दक्षिण कैरोलिना की पूर्व गर्वनर निक्की हेली ने ट्रंप की तुलना में देश के लिए एक अलग दृष्टिकोण व इच्छा दिखाई है। निक्की ही ट्रंप और राष्ट्रपति बाइडन दोनों को हराने में सक्षम है। हर्ड ने रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी के लिए जून में दावेदारी जताई थी।

ये भी पढ़ें: 'अगर मैं राष्ट्रपति होता तो...', इजरायल हमले पर बोले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

वह दोनों रिपब्लिकन प्राथमिक बहस के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए थे। उधर, पार्टी प्रत्याशी के लिए दूसरे भारतवंशी दावेदार विवेक रामस्वामी ने हमास पर निक्की की टिप्पणी 'खत्म कर दो' के लिए तंज कसा है। कहा, यह वीडियो गेम नहीं है।

ये भी पढ़ें: 'दुश्मनी और न बढ़े इसलिए...', Israel-Hamas War को लेकर अमेरिका ने ईरान को दी युद्ध से दूर रहने की चेतावनी