Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

X Block Feature: एक्स पर नहीं कर पाएंगे अन्य यूजर्स को ब्लाक, एलन मस्क ने इस फीचर को हटाने की घोषणा की

एलन मस्क ने शुक्रवार को अपने व्यापारिक योजना की घोषणा करते हुए कहा कि एक्स से ब्लॉकिंग सुविधा को हटाने के लिए हम काम कर रहे हैं। एक्स प्रमुख एलन मस्क ने कहा कि ऐप उपयोगकर्ताओं को ब्लॉक करने के बजाय म्यूट सुविधा का उपयोग करना चाहिए। मस्क ने कहा कि नफरती पोस्ट से बचने के लिए कई यूजर्स ब्लाक फीचर का उपयोग करते रहते हैं।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Sat, 19 Aug 2023 04:52 AM (IST)
Hero Image
एलोन मस्क का कहना है कि एक्स अब आपको अन्य उपयोगकर्ताओं को ब्लॉक नहीं करने देगा।

वाशिंगटन, एएनआइ। एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अब आप यूजर्स को ब्लाक नहीं कर सकेंगे। एक्स के मालिक एलन मस्क ने इस इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म से ब्लाक करने के फीचर को हटाने की शुक्रवार को घोषणा की। ब्लाक फीचर को कब हटाया जाएगा यह नहीं बताया गया है।

कई यूजर्स ब्लाक फीचर का करते रहते है उपयोग

मस्क ने एक्स पर पोस्ट किया, डायरेक्ट मैसेज को छोड़कर ब्लाक को हटाया जा रहा है। डायरेक्ट मैसेज ब्लाक किया जा सकेगा, लेकिन अन्य मैसेज को ब्लाक नहीं किया जा सकेगा। अगर किसी ने आपको ब्लाक किया है तो आप उस अकाउंट से संपर्क नहीं कर सकते, पोस्ट नहीं देख सकते। स्पैम, ट्रोल, नफरती पोस्ट से बचने के लिए कई यूजर्स ब्लाक फीचर का उपयोग करते रहे हैं।

अन्य ट्वीट्स में, मस्क ने सुझाव दिया कि ऐप उपयोगकर्ताओं को ब्लॉक करने के बजाय म्यूट सुविधा का उपयोग करना चाहिए। उन्होंने एक पोस्ट में कहा, आप अभी भी खातों को म्यूट कर पाएंगे और डीएम के लिए उपयोगकर्ताओं को ब्लॉक कर पाएंगे।