Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नेल सैलून में ब्यूटीफिकेशन के ल‍िए गई थी मह‍िला, ब‍िल में Tip देख रह गई दंग; टिक-टॉक पर शेयर किया डरावना एक्सपीरियंस

टिप देने का कल्चर हर देश में है। लेकिन अमेरिका में लोग इस कल्चर से परेशान है। उनका कहना है कि यहां लोगों से जबरदस्ती टिप ली जा रही है। एक महिला ने अपना एक्सपीरियंस शेयर करते हुए कहा एक नेल सैलून ने ब्यूटीफिकेशन के लिए उससे 75% टिप की मांग की। ये सुनकर महिला दंग रह गई। सोशल मीडिया पर अन्य यूजर्स ने भी अपना एक्सपीरियंस साझा किया।

By Versha Singh Edited By: Versha Singh Updated: Wed, 07 Aug 2024 10:20 AM (IST)
Hero Image
नेल सैलून में टिप देख कर दंग रह गई महिला (प्रतीकात्मक फोटो)

ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली। आपने होटल में या बार में अक्सर वेटर को टिप दी होगी, लेकिन अमेरिका जाने वाले पर्यटक वहां पर टिप देने के कल्चर को देख कर हैरान रह जाते हैं।

अक्सर ग्राहक देश भर में कई लोगों को उनके काम से खुश होकर टिप देते हैं जैसे- बारटेंडर, हेयर स्टाइलिस्ट, मसाज करने वाला आदि। लेकिन अब ये टिप कल्चर हर एक क्षेत्र में फैल चुका है।

ब्यूटीफिकेशन के लिए मांगा 75% टिप

इस बीच, न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक महिला ने अपना भयावह अनुभव साझा किया है। आप सुन कर चौक जाएंगे कि एक सैलून ब्यूटीफिकेशन करने के लिए किसी से 75% टिप भी मांग सकता है। जी हां आपने सही सुना... 75% टिप।

अपना एक्सपीरियंस शेयर करते हुए महिला ने बताया कि एक नेल सैलून ने व्यूटीफिकेशन प्रक्रिया के लिए उससे कम से कम 75% टिप मांगी। यह सुनकर महिला दंग रह गई।

जबरदस्ती ली जा रही टिप- महिला का दावा

कंटेंट क्रिएटर गैबी लाकोर्ट ने TikTok पर इस बारे में एक वीडियो शेयर किया। उन्होंने कहा कि वह आइब्रो वैक्स के लिए कॉस्मेटोलॉजिस्ट के पास गई थी, जिसकी कीमत उसे $21 (लगभग 1,700 रुपये) पड़ी। लेकिन जब उन्होंने iPad पर टिप को स्किप करने की कोशिश की, तो वह यह देखकर चौंक गई कि यह राशि 75 प्रतिशत से लेकर 100 प्रतिशत तक थी। इसका मतलब यह था कि जब तक वह "कस्टम" टिप विकल्प नहीं चुनती हैं तो उन्हें कुल मिलाकर कम से कम $36.75 (लगभग 3000 रुपये) का भुगतान करना होगा।

उन्होंने कहा, संयुक्त राज्य अमेरिका में टिपिंग कल्चर (Tipping culture) नियंत्रण से बाहर हो गया है।

उन्होंने कहा कि टिपिंग स्क्रीन ने उसे "गलत" महसूस कराया क्योंकि उनका मानना ​​था कि कई अन्य लोगों ने शायद 75 प्रतिशत विकल्प पर क्लिक किया होगा क्योंकि यह आमतौर पर आदतन 15 प्रतिशत पढ़ता है। लाकोर्ट ने वायरल क्लिप में कहा कि इससे मुझे बहुत परेशानी हुई है अब मैं उनके पास वापस कभी नहीं जाऊंगी।

कई यूजर्स ने शेयर किया अपना एक्सपीरियंस

सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म पर कई लोग यह जानकर हैरान रह गए। एक यूजर ने कहा, सिर्फ आइब्रो वैक्सिंग/थ्रेडिंग के लिए 21 डॉलर लेना भी एक लूट है।

दूसरे यूजर ने कहा, मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि क्या कहूं।

दूसरों ने अपने अनुभव साझा किए कि उन्हें अजीब जगहों पर बहुत ज्यादा टिप देने के लिए कहा गया, जैसे कि दही की दुकान पर जहाँ उन्हें अपना दही खुद चुनना था या कॉन्सर्ट मर्चेंडाइज बूथ पर। कुछ लोगों ने कहा कि उन्हें सेल्फ-सर्विस कियोस्क पर भी टिप देने के लिए कहा जाता है।

यह भी पढ़ें- Tinder Date Scam: डेटिंग एप पर गर्लफ्रेंड बनाना पड़ा भारी, पहली ही डेट पर हुआ कुछ ऐसा कि उड़ गए युवक के होश