Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ड्रग्स, बेडरूम और अश्लील तस्वीरें; CIA अफसर ने 25 महिलाओं के साथ की दरिंदगी, पीड़िता ने सुनाई पूरी आपबीती

अमेरिकी अदालत ने एक सीआईए (CIA) अफसर को यौन शोषण के जुर्म में 30 साल जेल की सजा सुनाई है। डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया के अमेरिकी अटॉर्नी मैथ्यू ग्रेव्स ने आरोपी के जुर्म की पूरी कहानी सुनाई है। वहीं आरोपी को लेकर कई पीड़िता ने भी सनसनीखेज खुलासे किए। मामला सामने आने के बाद CIA डिपार्टमेंट ने भी ब्रायन को नौकरी से निकाल दिया।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Thu, 19 Sep 2024 01:03 PM (IST)
Hero Image
एक सीआईए (CIA) अफसर को यौन शोषण के जुर्म में 30 साल जेल की सजा सुनाई गई।(फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका के मैक्सिको सिटी में एक सीआईए (CIA) अफसर को यौन शोषण के जुर्म में 30 साल जेल की सजा सुनाई गई है। 48 वर्षीय आरोपी ब्रायन जेफरी रेमंड की दरिंदगी की जानकारी खुद जज ने मीडिया से शेयर की है।

डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया के अमेरिकी अटॉर्नी मैथ्यू ग्रेव्स ने कहा,"जब यह दरिंदा सरकारी कर्मचारी था, तो वह अनजान महिलाओं को अपने सरकारी आवास में ले जाता था और उन्हें ड्रग्स दे देता था।"

25 से ज्यादा महिलाओं को बनाया शिकार

ड्रग्स दे देने के बाद ये महिलाओं के कपड़े उतारकर उनकी नग्न तस्वीरें खींच लेता था। श्लील तस्वीरें और वीडियो क्लिक करने के बाद खुद भी उनका यौन शोषण करता था। वरिष्ठ अधिकारी निकोल अर्जेंटिएरी ने बताया कि रेमंड ने 14 साल में 25 से ज्यादा महिलाओं को अपना शिकार बनाया। कुछ ने पुलिस को शिकायत दी तो कुछ इज्जत के डर से सामने नहीं आईं, लेकिन अपनी आपबीती वकीलों को जरूर सुनाई।

कैसे दरिंदे का हुआ पर्दाफाश?

उसके खिलाफ पुलिस जांच 2020 में शुरू हुई थी। उसकी हरकतों का खुलासा तब हुआ, जब एक नग्न महिला को मैक्सिको सिटी स्थित उनके घर की खिड़की से मदद के लिए चिल्लाते हुए देखा गया। लोगों ने महिला को रेस्क्यू करके पुलिस तक पहुंचाया, जिसने ब्रायन की दरिंदगी की कहानी पुलिस को सुनाई।

मामला सामने आने के बाद CIA डिपार्टमेंट ने भी ब्रायन को नौकरी से निकाल दिया। जब जांच शुरू हुई तो कई पीड़ित महिलाएं सामने आई और ब्रायन के खिलाफ  यौन शोषण की शिकायत दर्ज कराई।

यह भी पढ़ें: झारखंड का हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, सिर पर था 5 लाख रुपये का इनाम; बड़ी घटना को देने वाला था अंजाम