Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Canada News: कनाडा में सिख मंदिर के बाहर विरोध प्रदर्शन में 2 लोग हुए घायल, पुलिस ने जांच की शुरू

कनाडा में एक सिख मंदिर के बाहर दो सप्ताह तक चला विरोध प्रदर्शन सप्ताह के अंत में हिंसक हो गया। इस हिंसा में दो लोग घायल हो गए हैं। इस घटना के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि 135 गुरुद्वारा साहिब बुलेवार्ड स्थित इमारत में शाम 7.45 बजे 50 से 100 लोग झगड़े में शामिल थे।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Tue, 09 Jan 2024 04:46 PM (IST)
Hero Image
कनाडा में एक सिख मंदिर के बाहर हुआ हिंसा (प्रतिकात्मक फोटो)

आईएएनएस, टोरंटो। कनाडा में एक सिख मंदिर के बाहर दो सप्ताह तक चला विरोध प्रदर्शन सप्ताह के अंत में हिंसक हो गया। इस हिंसा में दो लोग घायल हो गए हैं। इस घटना के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

सीटीवी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, मंदिर की नेतृत्व समिति को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़कने के बाद रविवार शाम को पूर्वोत्तर कैलगरी में दशमेश संस्कृति केंद्र में अधिकारियों को बुलाया गया। पुलिस ने समाचार चैनल को बताया कि 135 गुरुद्वारा साहिब बुलेवार्ड स्थित इमारत में शाम 7.45 बजे 50 से 100 लोग झगड़े में शामिल थे।

कैलगरी पुलिस सेवा (सीपीएस) के अनुसार, रविवार को दशमेश संस्कृति केंद्र से सेवा के लिए दो कॉल प्राप्त हुईं, जिनमें से प्रत्येक प्रदर्शनकारियों और इमारत के रहने वालों के बीच अलग-अलग गड़बड़ी के लिए थी। लगभग 1.15 बजे, अधिकारियों को शुरू में उन व्यक्तियों के संबंध में गड़बड़ी की रिपोर्ट के लिए भेजा गया था जिनके बारे में माना जाता था कि वे उस स्थान पर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। कुछ ही देर बाद, दूसरी कॉल आई जिसमें बताया गया कि प्रदर्शनकारी इमारत के अंदर चले गए हैं।

'हिंसा में कोई हथियार शामिल नहीं'

सीपीएस ने एक बयान में कहा, ''अधिकारियों ने स्थिति को कम करने के लिए संबंधित पक्षों के साथ काम किया।'' इसमें कहा गया कि लड़ाई में कोई हथियार शामिल नहीं था और कोई गिरफ्तारी नहीं हुई।

यह विरोध प्रदर्शन 24 दिसंबर को शुरू हुआ। विरोध के आयोजकों में से एक, गुरपरताप बैदवान ने सीटीवी को बताया कि वे मंदिर लीडरशिप का विरोध करने के लिए आंदोलन कर रहे हैं, जो उनकी आस्था के नियमों का पालन नहीं कर रहा है और न ही सिख धर्म के शासन का पालन कर रहा है।

यह भी पढ़ें- Earthquake in Japan: भूकंप के तेज झटकों से कांपी जापान की धरती, रिक्टर स्केल पर 6 मापी गई तीव्रता