Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sidhu Moose Wala की हत्या के बाद एकबार फिर कनाडा में छाया भारतीय गैंगस्टरों का नाम, 9 अपराधियों की सूची जारी

कनाडा पुलिस ने बुधवार को नौ भारतवंशियों समेत 11 गैंगस्टरों की एक सूची जारी करते हुए सार्वजनिक चेतावनी दी है कि इन खतरनाक अपराधियों से लोग दूर रहें। यह गैंगस्टर गिरोह के संघषरें और हिंसा के चरम स्तर से जुड़े होने के कारण सार्वजनिक सुरक्षा के लिए खतरा हैं।

By Mahen KhannaEdited By: Updated: Thu, 04 Aug 2022 03:46 PM (IST)
Hero Image
कनाडा में नौ भारतीय मूल के गैंगस्टर की लिस्ट जारी।

ब्रिटिश कोलंबिया, एजेंसी। दो महीने पहले पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में कनाडा की खूब चर्चा हुई थी। उनकी हत्या का लिंक कनाडा में रह रहे भारतीय मूल के गोल्डी बरार से जुड़ा था। जिसके बाद गोल्डी उर्फ सतिंदरजीत सिंह के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। वहीं आज कनाडा की पुलिस ने 11 खूंखार अपराधियों की पहचान करते हुए एक सार्वजनिक चेतावनी जारी की है, जिनमें से नौ भारतीय मूल के हैं। कनाडा ने जनता को उनके पास रहने से बचने की चेतावनी दी गई है।

वैंकूवर पुलिस और ब्रिटिश कोलंबिया ने जारी की चेतावनी

वैंकूवर पुलिस और बीसी रायल कैनेडियन माउंटेड पुलिस के साथ साझेदारी में ब्रिटिश कोलंबिया की संयुक्त बल विशेष प्रवर्तन इकाई (सीएफएसईयू-बीसी) ने यह सार्वजनिक चेतावनी जारी की है। इन सभी गैंगस्टरों को समूहिक हिंसा के लिए अपराधी माना गया है।

ये है गैंगस्टरों की सूची

गैंगस्टरों की सूची में शकील बसरा (28), अमरप्रीत सामरा (28), जगदीप चीमा (30), रविंदर सरमा (35) बरिंदर धालीवाल (39) एंडी सेंट पियरे (40) गुरप्रीत धालीवाल (35) रिचर्ड जोसेफ व्हिटलॉक ( 40), आमरूप गिल (29), सुखदीप पंसल (33) और सुमदीश गिल (28) का नाम शामिल है।

मनिंदर धालीवाल की हत्या के बाद आई चेतावनी

पिछले साल 11 सदस्यीय सूची में शामिल मनिंदर धालीवाल को पिछले महीने के अंत में व्हिस्लर में दिनदहाड़े मार गिराए जाने के बाद यह चेतावनी दी गई है। पुलिस का कहना है कि उसके भाई हरप्रीत की पिछले साल वैंकूवर के कोल हार्बर पड़ोस में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। और एक और भाई, 35 वर्षीय गुरप्रीत धालीवाल, इस साल की सूची में है।