Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Canada: 16 खिलाड़ियों को रौंदने वाले ड्राइवर की होगी घर वापसी, कनाडा में रुकने की याचिका खारिज

कनाडा में हम्बोल्ट ब्रोंकोस में बस एक्सीडेंट के आरोपी भारतीय मूल का ट्रक ड्राइवर जसकीरत सिंह सिद्धू भारत में अपने निर्वासन के खिलाफ कनाडा में केस हार गया। कोर्ट ने ट्रक चालक जसकीरत के आवेदन को खारिज कर दिया और उसे गुरुवार को खतरनाक ड्राइविंग के आरोपों में दोषी ठहराया। इसके साथ ही सिद्धू कनाडा में रहने की अपनी दावेदारी भी हार गया।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Sat, 16 Dec 2023 06:36 AM (IST)
Hero Image
हॉकी क्लब के खिलाड़ियों को ले जा रही बस में मारी थी टक्कर (फोटो, सोशल मीडिया)

एएनआई, ओटावा। कनाडा में हम्बोल्ट ब्रोंकोस में बस एक्सीडेंट के आरोपी भारतीय मूल का ट्रक ड्राइवर जसकीरत सिंह सिद्धू भारत में अपने निर्वासन के खिलाफ कनाडा में केस हार गया। कोर्ट ने ट्रक चालक जसकीरत के आवेदन को खारिज कर दिया और उसे गुरुवार को खतरनाक ड्राइविंग के आरोपों में दोषी ठहराया।

इसके साथ ही सिद्धू कनाडा में रहने की अपनी दावेदारी भी हार गया। कनाडा में साल 2018 में हुए बस एक्सीडेंट में 16 लोगों की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हो गए थे।

हॉकी क्लब के खिलाड़ियों को ले जा रही बस में मारी थी टक्कर

कनाडा में सिद्धू ने अपने ट्रक ट्रेलर से हॉकी क्लब के खिलाड़ियों को ले जा रही बस में टक्कर मार दी थी। इस एक्सीडेंट में 16 युवा हॉकी खिलाड़ियों की मौत हो गई थी, जबकि 13 लोग घायल हो गए थे। इस मामले में कनाडा की कोर्ट ने जसकीरत सिद्धू को आठ साल की जेल की सजा सुनाई थी।

एजेंसी ने सिद्धधू के कनाडा से निर्वासन की सिफारिश की

हालांकि, इस साल की शुरुआत में सिद्धू को पैरोल दी गई थी और कनाडा बॉर्डर सर्विसेज एजेंसी ने भी उसके कनाडा से निर्वासन की सिफारिश की थी। सिद्धू ने कोर्ट में दलील दी थी कि उसके निर्वासन को रोक दिया जाए क्योंकि एक्सीडेंट से पहले उसका रिकॉर्ड एकदम साफ था।

वहीं, जसकीरत सिंह सिद्धू की याचिका को खारिज करते हुए जज पॉल क्रैम्पटन ने कहा कि सिद्दू की वजह से कई लोगों की मौत हुई, कई लोग बर्बाद हो गए, जो बहुत ही विनाशकारी था, इससे कई लोग टूट गए। कई उम्मीदें और सपने चकनाचूर हो गए।

ये भी पढ़ें: Ukraine Russia War: बम के धमाकों से गूंज उठा यूक्रेन, रूस ने ड्रोन से कीव पर बरसाईं मिसाइलें