Move to Jagran APP

Canada News: कनाडा में भारतीय छात्र की कार्डियक अरेस्ट से मौत, परिवार ने विदेश मंत्री जयशंकर से लगाई गुहार

Canada Indian Student कनाडा में लाखों भारतीय छात्र पढ़ाई करते हैं। शुक्रवार को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के रहने वाले एक 25 वर्षीय भारतीय छात्र की कनाडा में कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई। तेलंगाना के मजलिस बचाओ तहरीक (MBT) के नेता अमजद उल्लाह खान ने कहा कि छात्र की पहचान शेख मुजम्मिल अहमद के रूप में की गई है।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyPublished: Fri, 16 Feb 2024 03:55 PM (IST)Updated: Fri, 16 Feb 2024 03:55 PM (IST)
कनाडा में भारतीय छात्र की कार्डियक अरेस्ट से मौत। (फोटो, एएनआई)

एएनआई, ओटावा। कनाडा में लाखों भारतीय छात्र पढ़ाई करते हैं। शुक्रवार को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के रहने वाले एक 25 वर्षीय भारतीय छात्र की कनाडा में कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई। तेलंगाना के मजलिस बचाओ तहरीक (MBT) के नेता अमजद उल्लाह खान ने कहा कि छात्र की पहचान शेख मुजम्मिल अहमद के रूप में की गई है।

अमजद उल्लाह खान के मुताबिक, छात्र मुजम्मिल अहमद के परिवार ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर उनके पार्थिव शरीर को भारत वापस लाने के लिए मदद मांगी है।

खबर सुनकर सदमे में है मुजम्मिल का परिवार

मुजम्मिल के चाचा ने विदेश मंत्री को लिखे पत्र में कहा, "यह खबर सुनकर मुजम्मिल के माता-पिता और पूरा परिवार सदमे में है। आपसे अनुरोध है कि आप ओटावा में भारतीय दूतावास और भारत के महावाणिज्य दूतावास से मुजम्मिल के पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द हैदराबाद वापस भेजने के लिए कहें।"

आईटी में मास्टर की पढ़ाई कर रहा था छात्र

मजलिस बचाओ तहरीक के नेता अमजद उल्लाह ने बताया कि छात्र मुजम्मिल ओंटारियो के कॉन्स्टोगा कॉलेज से आईटी में मास्टर की पढ़ाई कर रहा था। वह पिछले हफ्ते से ही बुखार से पीड़ित था। शुक्रवार को मुजम्मिल अहमद के परिवार को उनके एक दोस्त ने फोन कर बताया कि कार्डियक अरेस्ट के कारण उसकी मौत हो गई है।

अमजद उल्लाह ने विदेश मंत्री जयशंकर से मदद मांगी

विदेश मंत्री जयशंकर को टैग करते हुए अमजद उल्लाह ने एक्स पर लिखा, "हैदराबाद का एक शेख मुजम्मिल अहमद दिसंबर 2022 से कनाडा के ओंटारियो के किचनर सिटी में कॉन्स्टोगा कॉलेज, वाटरलू कैंपस से आईटी में मास्टर्स की पढ़ाई कर रहा था। वह पिछले एक हफ्ते से बुखार से पीड़ित था, लेकिन उनके परिवार को उनके दोस्त का फोन आया कि आज कार्डियक अरेस्ट के कारण उनकी मौत हो गई।"

मजलिस बचाओ तहरीक ने पहले भी उठाए हैं ऐसे मुद्दे

बता दें कि मजलिस बचाओ तहरीक नेता अमजद उल्लाह खान ने पिछले दिनों ऐसी एक घटना को उठाया था, जिसमें सैयद मजाहिर अली नाम के एक भारतीय छात्र पर शिकागो में क्रूरतापूर्वक हमला किया गया था।

ये भी पढ़ें: 5,200 साल पहले 'विट्रुप मैन' की एक दलदल में हुई थी मौत, शोधकर्ताओं ने अब किया मृत्यु के कारणों का खुलासा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.