Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Canada: भारत से आने के चार दिन बाद दंपती की गोली मारकर हत्या, बेटे ने पुलिस पर जताया संदेह

20 नवंबर की रात जगतार सिंह सिद्धू और हरभजन कौर को कैलेडन-ब्रैम्पटन सीमा पर किराए के मकान में 20 से अधिक गोली मारी गई थी। घटना में जगतार की मौके पर ही मौत हो गई और हरभजन कौर ने अस्पताल में दम तोड़ दिया था। दंपती की बेटी गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है। अब दंपती के बेटे ने मामले में बड़ा खुलासा किया है।

By Agency Edited By: Shalini Kumari Updated: Sun, 31 Dec 2023 05:16 PM (IST)
Hero Image
कनाडा में सिख दंपती की हत्या मामले में बड़ा खुलासा

टोरंटो, आइएएनएस। पिछले माह कनाडा के ओंटेरियो प्रांत में गोलीबारी में मौत होने से चार दिन पहले ही भारत से आए उसके माता-पिता से पुलिस ने बातचीत की थी। दंपती के पुत्र और भारतवंशी गुरदित सिंह सिद्धू ने यह जानकारी देते हुए कहा कि वह जानने चाहते हैं कि उन्हें क्यों और किसने मारा? उन्हें जनवरी में भारत लौटना था।

दंपती को मारी गई 20 से अधिक गोली

गत 20 नवंबर की रात जगतार सिंह सिद्धू और हरभजन कौर को कैलेडन-ब्रैम्पटन सीमा पर किराए के मकान में 20 से अधिक गोली मारी गई थी। घटना में जगतार की मौके पर ही मौत हो गई और हरभजन कौर ने अस्पताल में दम तोड़ दिया था। दंपती की बेटी गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है। गुरदित ने कहा कि पील क्षेत्रीय पुलिस के होमिसाइड एंड मिसिंग पर्सन ब्यूरो का एक अधिकारी उनकी संपत्ति पर क्यों आया था?

यह भी पढ़ें: North Korea: उत्तर कोरिया पर प्रतिबंधों का नहीं कोई असर, अगले साल तीन नए जासूसी उपग्रह करेगा लॉन्च

गुरदित ने उठाए कई सवाल

गुरदित की चार दिन पहले ही उनके माता-पिता से बात हुई थी। यही सवाल है, जो हम पुलिस से पूछने की कोशिश कर रहे हैं कि आप क्यों आए थे? हमारे परिवार को ही क्यों निशाना बनाया गया? और आपने हमें कुछ भी सूचित क्यों नहीं किया? क्योंकि निश्चित ही वे जानते थे कि कुछ होने वाला है। सिद्धू ने कहा कि मुझे लगता है कि मुझे अपने माता-पिता को यहां कभी बुलाना ही नहीं चाहिए था।

यह भी पढ़ें: Red Sea Attack: हूती विद्रोहियों ने लाल सागर में फिर दागी एंटी-शिप बैलिस्टिक मिसाइल, अमेरिका ने मार गिराया