Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Canada Nijjar Case: खालिस्तानी आतंकी हरदीप निज्जर के हत्यारों का जल्द होगा खुलासा, कनाडा पुलिस को मिला बड़ा सबूत

Canada Nijjar Case कनाडा में पुलिस अधिकारी निज्जर हत्या मामले में जल्द ही गिरफ्तारियां कर सकते हैं। कनाडा के पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उन दो लोगों पर नजर रखी जा रही है जिन पर अधिकारियों को ब्रिटिश कोलंबिया में उसकी गोली मारकर हत्या करने का संदेह है। अगले कुछ हफ्तों में पुलिस द्वारा इन हत्यारों के पकड़े जाने की भी उम्मीद है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Thu, 28 Dec 2023 10:55 AM (IST)
Hero Image
Canada Nijjar Case निज्जर केस में बड़ा खुलासा।

एएनआई, ओटावा। कनाडा में रह रहे खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या पर जल्द ही बड़ा खुलासा होने वाला है। कनाडा के पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उन दो लोगों पर नजर रखी जा रही है, जिन पर अधिकारियों को ब्रिटिश कोलंबिया में उसकी गोली मारकर हत्या करने का संदेह है। 

द ग्लोब एंड मेल ने सूत्रों के हवाले से बताया कि अगले कुछ हफ्तों में पुलिस द्वारा इन हत्यारों के पकड़े जाने की भी उम्मीद है।

हत्या के बाद कनाडा नहीं गए हत्यारे

कनाडाई मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि तीन सूत्रों ने मीडिया प्रकाशन को बताया है कि सरे में निज्जर की गोली मारकर हत्या के बाद संदिग्ध हत्यारे कनाडा नहीं गए और महीनों से पुलिस की निगरानी में हैं।

द ग्लोब एंड मेल की रिपोर्ट के अनुसार, रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) द्वारा आने वाले हफ्तों में गिरफ्तारियां करने और आरोप तय करने की उम्मीद है। द ग्लोब एंड मेल एक कनाडाई अखबार है जो पश्चिमी और मध्य कनाडा के पांच शहरों में प्रकाशित होता है।

ट्रूडो ने भारत पर लगाए थे आरोप

गौरतलब है कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो द्वारा इस साल की शुरुआत में कनाडा की धरती पर खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत की संलिप्तता के आरोप लगाने के बाद भारत और कनाडा के बीच संबंध तनावपूर्ण हो गए हैं।

निज्जर की 18 जून को कनाडा के सरे में गुरुद्वारे के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।