Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Canada on Lok Sabha Election Result: बदल गए कनाडा के सुर! नरेंद्र मोदी के तीसरी बार PM बनने से पहले ट्रूडो ने कह दी ये बात

Canada on Lok Sabha Election Result कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने पीएम मोदी को बधाई देते हुए सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी चुनावी जीत पर बधाई। कनाडा उनकी सरकार के साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार है ताकि हमारे राष्ट्रों के लोगों के बीच मानवाधिकारों विविधता और कानून के शासन पर आधारित संबंधों को आगे बढ़ाया जा सके।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Thu, 06 Jun 2024 12:25 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने से पहले जस्टिन ट्रूडो ने उन्हें बधाई दी।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, ओटावा। Canada on Lok Sabha Election Result: नरेंद्र मोदी की अगुवाई में एक बार फिर देश में एनडीए की सरकार बनने जा रही है।  8 जून को नरेंद्र मोदी पीएम पद की शपथ ले सकते हैं। दुनिया के कई देशों ने पीएम मोदी को लोकसभा चुनाव में उनकी जीत के लिए बधाई दी है। इसी बीच कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भी पीएम मोदी को बधाई दी है।

भारत के साथ मिलकर काम करना चाहता कनाडा: ट्रूडो

जस्टिन ट्रूडो ने पीएम मोदी को बधाई देते हुए सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा,""भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी चुनावी जीत पर बधाई। कनाडा उनकी सरकार के साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार है, ताकि हमारे राष्ट्रों के लोगों के बीच मानवाधिकारों, विविधता और कानून के शासन पर आधारित संबंधों को आगे बढ़ाया जा सके।"

दोनों देशों में क्यों बढ़ी थी खटास

बता दें कि कुछ महीनों पहले पीएम ट्रूडो ने ने भारत सरकार के एजेंटों पर खालिस्तानी समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का आरोप लगाया था। भारत ने कनाडा के इस आरोप को बेबुनियाद बताया था। इस घटना के बाद दोनों देशों के रिश्तों में खटास पैदा हो गई।

पुतिन-बाइडन ने पीएम मोदी को दी बधाई

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बुधवार को फोन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनावों में जीत पर गर्मजोशी से बधाई दी। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने लोकसभा चुनावों में जीत पर पीएम मोदी और एनडीए को बधाई दी।

यह भी पढ़ें: Modi 3.0 Oath Ceremony: नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी शेख हसीना और रानिल विक्रमसिंघे, इन देशों को भी निमंत्रण