Move to Jagran APP

'लॉरेंस बिश्नोई के साथ काम करते हैं भारतीय एजेंट', अब गैंगस्टर के नाम पर ट्रूडो ने उगला जहर

Justin Trudeau on Lawrence Bishnoi कनाडा ने निज्जर हत्याकांड के बाद अब भारत पर नए आरोप लगाए हैं। कनाडाई पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम लेकर भारत सरकार पर नया आरोप लगाया है। बीते दिन भारत सरकार ने कनाडाई राजनयिकों को निष्कासित करने के बाद अपने राजदूत को भी वापस बुला लिया। अब कनाडाई पुलिस ने भारतीय अधिकारियों पर बड़ा आरोप लगाया है।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Tue, 15 Oct 2024 01:11 PM (IST)
Hero Image
Justin Trudeau on Lawrence Bishnoi कनाडा का भारत पर नया आरोप।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Justin Trudeau on Lawrence Bishnoi खालिस्तान समर्थक आतंकी हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड को लेकर भारत और कनाडा के रिश्ते लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। बीते दिन भारत सरकार ने कनाडाई राजनयिकों को निष्कासित करने के बाद अपने राजदूत को भी वापस बुला लिया। अब कनाडाई पुलिस ने भारतीय अधिकारियों पर बड़ा आरोप लगाया है। 

कनाडाई पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम लेकर भारत सरकार पर नया आरोप लगाया है। 

लॉरेंस बिश्नोई से मिलकर कनाडा में फैला रहे आतंक

दरअसल, कनाडा की रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (RCMP) ने कहा कि भारत सरकार के एजेंट्स गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के साथ मिलकर कनाडा में आतंक फैला रहे हैं। पुलिस ने यह भी दावा किया कि उनका मानना ​​है कि भारत सरकार के अधिकारी लॉरेंस के साथ दक्षिण एशियाई समुदाय को निशाना बना रहे हैं। 

खालिस्तानियों को बनाया जा रहा निशाना

रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस के सहायक आयुक्त ब्रिगिट गौविन ने कहा कि विशेष रूप से ये गैंग कनाडा में खालिस्तानी समर्थकों को निशाना बना रहे हैं। हमने देखा है कि अधिकारी संगठित अपराधियों का उपयोग करते हैं।  

भारत-कनाडा में खराब हुए संबंध

बता दें कि भारत और कनाडा के बीच राजनयिक संबंध उस समय और खराब हुए जब कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो ने खालिस्तान समर्थक आतंकी निज्जर की हत्या में भारतीय राजदूत का नाम लिया और भारत ने उसपर जवाबी कार्रवाई की।