Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Canada News: नौकरियों में कटौती करेगा कनाडा का पब्लिक ब्रॉडकास्टर, सैकड़ों कर्मचारियों पर लटकी तलवार

कनाडा के पब्लिक ब्रॉडकास्टर ने सोमवार को घोषणा की कि वह 600 नौकरियों में कटौती करेगा। कैनेडियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (CBC) ने कहा कि नौकरी में पहली कटौती जल्द ही होगी। कैनेडियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन ने कहा कि प्रस्तावित नौकरी में कटौती से लगभग 125 मिलियन अमेरिकी डॉलर के प्रबंधन में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि 2024-25 के लिए बजट का पूर्वानुमान 92.32 मिलियन डॉलर का है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Tue, 05 Dec 2023 05:08 AM (IST)
Hero Image
Canada News: नौकरियों में कटौती करेगा कनाडा का पब्लिक ब्रॉडकास्टर, सैकड़ों कर्मचारियों पर लटकी तलवार (एएफपी)

रायटर, ओटावा। कनाडा के पब्लिक ब्रॉडकास्टर ने सोमवार को घोषणा की कि वह 600 नौकरियों में कटौती करेगा। कैनेडियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (CBC) ने कहा कि नौकरी में पहली कटौती जल्द ही होगी।

कैनेडियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन ने किया एलान

कैनेडियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन ने कहा कि प्रस्तावित नौकरी में कटौती से लगभग 125 मिलियन अमेरिकी डॉलर के प्रबंधन में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि 2024-25 के लिए बजट का पूर्वानुमान 92.32 मिलियन डॉलर का है।

सीबीसी और रेडियो-कनाडा में नौकरियां होंगी कम

सीबीसी और रेडियो-कनाडा में 250 नौकरियां कम होंगी। जबकि वर्तमान में लगभग 200 रिक्त पदों को हटाया जाएगा। कंपनी के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी कैथरीन टेट ने एक बयान में कहा कि सीबीसी और रेडियो-कनाडा कनाडाई मीडिया उद्योग के सामने आने वाली उथल-पुथल से अछूता नहीं है।

यह भी पढ़ें- Israel-Hamas War के बीच गाजा के लोगों पर घर छोड़ने का दबाव, तुर्किये राष्ट्रपति बोले- हमले न रुके तो नेतन्याहू को बनाएंगे युद्ध अपराधी

अंग्रेजी और फ्रेंच प्रोग्रामिंग बजट को करेगा कम

कंपनी ने कहा कि वह अंग्रेजी-भाषा नेटवर्क सीबीसी में 250 और फ्रेंच-भाषा रेडियो कनाडा में 250 नौकरियों में कटौती करेगा। कैनेडियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन अगले वित्त वर्ष के लिए अपने अंग्रेजी और फ्रेंच प्रोग्रामिंग बजट को भी कम करेगा।

यह भी पढ़ें- Israel-Hamas War: गाजा के राफा में इजरायल की एयर स्ट्राइक, एक दर्जन से अधिक की मौत; मलबे के नीचे दबे मासूम