Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Canada: कनाडा में सिख बाप-बेटे की गोली मारकर हत्या, हमले में बाल-बाल बचा दोस्त, पुलिस ने कही ये बात

कनाडा के एडमोंटन में गुरुवार को दिनदहाड़े सिख बाप-बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह लक्ष्य बनाकर की गई हत्या थी। शॉपिंग प्लाजा के पास स्थित गैस स्टेशन पर 41 वर्षीय हरप्रीत सिंह उप्पल और उसके बेटे को गोली मारी गई। एडमोंटन पुलिस का कहना है कि दोनों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। कार में मौजूद हरप्रीत सिंह के बेटे का दोस्त भी मौजूद था।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Sat, 11 Nov 2023 05:32 PM (IST)
Hero Image
कनाडा के एडमोंटन में गुरुवार को दिनदहाड़े सिख बाप-बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

पीटीआई, टोरंटो। कनाडा के एडमोंटन में गुरुवार को दिनदहाड़े सिख बाप-बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह लक्ष्य बनाकर की गई हत्या थी। शॉपिंग प्लाजा के पास स्थित गैस स्टेशन पर 41 वर्षीय हरप्रीत सिंह उप्पल और उसके बेटे को गोली मारी गई। एडमोंटन पुलिस का कहना है कि दोनों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई।

कार में मौजूद हरप्रीत सिंह के बेटे का दोस्त भी मौजूद था। वह सही सलामत बच गया। पुलिस का कहना है कि हरप्रीत सिंह का अपराधिक इतिहास रहा है। वह ब्रदर्स कीपर्स गैंग से जुड़ा था और यह हत्या उसके प्रतिद्वंद्वी यूएन गैंग की ओर से की गई है। इससे पहले भी उसकी हत्या का प्रयास वर्ष 2021 में किया गया था, जब वह एक पिज्जा की दुकान में अपने परिवार के साथ गया था।

हत्यारों ने मारने के लिए किया था पीछा

पुलिस का कहना है कि हत्यारों ने हरप्रीत सिंह के कार का पीछा उसे मारने के लिए ही किया था। हालांकि कार में उसका बेटा भी मौजूद है इसकी जानकारी उन्हें होगी ऐसा नहीं लगता। जब उन्हें पता चला होगा कि उसका बेटा भी मौजूद है तो उसे भी मार दिया गया।

यह भी पढ़ें: Pakistan: पाक चुनाव आयोग ने राष्ट्रपति अल्वी पर लगाया ये गंभीर आरोप, कार्यवाहक मंत्री ने भी लगाई फटकार

पूरे देश में हो रही हत्याएं

सूत्रों ने पोस्टमीडिया को बताया है कि उप्पल ब्रदर्स कीपर्स के एक प्रमुख सहयोगी थे। माना जाता है कि उनकी हत्या संयुक्त राष्ट्र गिरोह और बीके के बीच युद्ध की वजह से की गई। वैंकूवर क्षेत्र में शुरू होने के बाद से हत्याएं अब पूरे देश में हो रही हैं। उप्पल की हत्या से एक दिन पहले संयुक्त राष्ट्र के गैंगस्टर परमवीर चाहिल की टोरंटो में गोली मारकर हत्या कर दी गई। मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि हत्याएं आपस में जुड़ी हो सकती हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उप्पल पर कोकीन रखने और तस्करी के साथ-साथ शरीर के कवच के अवैध कब्जे से संबंधित आरोप लगे थे। सीबीसी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, अप्रैल 2024 में एक परीक्षण शुरू होने वाला था। उनपर मार्च 2021 के एक मामले के संबंध में हथियार से हमला करने और अनधिकृत रूप से आग्नेयास्त्र रखने का भी आरोप लगाया गया था।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान लौटते ही बढ़ी पूर्व PM नवाज शरीफ की मुश्किलें, जवाबदेही अदालत ने जब्त की गई संपत्ति लौटाने का दिया आदेश