Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

India Canada Row: 'ट्रूडो को साबित करना होगा आरोप, नहीं तो...', कनाडा के पत्रकार की PM जस्टिन को नसीहत

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो द्वारा भारत पर लगाए गए गंभीर आरोपों पर विवाद अब बढ़ता ही जा रहा है। इस मामले में भारत सरकार भी एक्शन मोड में है। इस बीच पीएम ट्रूडो के दावे पर कनाडाई पत्रकार ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि पीएम ट्रूडो ने जो दावा किया है अगर वह सही साबित नहीं होता है तो उन्हें शर्मिंदगी का सामना करना पड़ सकता है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Wed, 20 Sep 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
India-Canada Row: 'ट्रूडो को साबित करना होगा आरोप, नहीं तो...', कनाडा के पत्रकार की PM जस्टिन को नसीहत (फोटो रायटर)

ओटावा, एएनआई। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो द्वारा भारत पर लगाए गए गंभीर आरोपों पर विवाद अब बढ़ता ही जा रहा है। इस मामले में भारत सरकार भी एक्शन मोड में है। इस बीच पीएम ट्रूडो के दावे पर कनाडाई पत्रकार ने प्रतिक्रिया दी है।

ट्रूडो को उठानी पड़ सकती है शर्मिंदगी

कनाडाई पत्रकार मिलेवस्की टेरी ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि पीएम ट्रूडो ने जो दावा किया है अगर वह सही साबित नहीं होता है तो उन्हें शर्मिंदगी का सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही इस मामले से जुड़े तथ्य सामने आ पाएंगे।

यह भी पढ़ें- Canada Travel Advisory: कनाडा के फिर बिगड़े बोल, भारत के इन राज्यों को बताया सुरक्षा के लिहाज से खतरनाक

कनाडा के आरोपों पर चुप नहीं बैठने वाले भारतीय

पत्रकार मिलेवस्की टेरी ने कहा कि कनाडा ने भारत पर जो आरोप लगाए हैं। उसे लेकर भारतीय चुप बैठने वाले नहीं है। उन्होंने कहा कि कनाडा सरकार को अपने दावे को साबित करने के लिए सबूत पेश करने होंगे। पत्रकार ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री ट्रूडो ऐसा नहीं कर पाते हैं तो उन्हें शर्मिंदगी उठानी पड़ेगी।

खालिस्तानी नेता नहीं जुटा पाए एक भी सबूत

मिलेवस्की ने आगे कहा कि स्थानीय खालिस्तानी नेता इस मामले में एक भी ऐसा सबूत जुटा नहीं पाए है, जिससे ये दावा किया जा सके कि इस हत्याकांड के पीछे भारत का हाथ है। बता दें कि कनाडा में भारतीय अधिकारियों के खिलाफ पोस्टर लगाए गए हैं, जिसमें उन्हें इस हत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है।

पत्रकार ने कहा कि कनाडा के पीएम का सिर्फ यह कहना कि हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों का हाथ हो सकता है। यह एक चिंता की बात है। इससे दोनों देशों के संबंध खराब होंगे, क्योंकि जो आरोप लगाए गए हैं। अभी तक वह साबित नहीं हुए हैं।

यह भी पढ़ें- India-Canada Row: हरदीप सिंह निज्जर मामले में भारत और कनाडा के बीच बढ़ा तनाव, राष्ट्रपति बाइडन ने जताई चिंता