Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIDEO: उड़ान भरते ही विमान के इंजन से निकलने लगी आग की लपटें, पायलट की सूझबूझ से बची 402 लोगों की जान

Air canada plane Fire बोइंग 777 वाइड-बॉडी विमान ने रात 1217 बजे (टोरंटो समयानुसार) उड़ान भरनी शुरू की। उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद देर रात 12 बजकर 39 मिनट विमान ने उड़ान भरना शुरू ही किया था कि हवाई यातायात नियंत्रक (एटीसी) ने विमान के दाहिने इंजन से चिंगारी निकलती देखी और तुरंत चालक दल के सदस्यों को इसकी जानकारी दी।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Sun, 09 Jun 2024 12:05 PM (IST)
Hero Image
कनाडा की राजधानी टोरंटो से पेरिस जा रही एक फ्लाइट में लगी आग (फोटो- @Cmdr_Hadfield)

डिजिटल डेस्क, टोरंटो। कनाडा की राजधानी टोरंटो से पेरिस जा रही एक फ्लाइट में आग लग गई। 389 यात्रियों और 13 चालक दल के सदस्यों के साथ पेरिस जा रहे एयर कनाडा के एक विमान में शुक्रवार को टोरंटो पियर्सन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने के कुछ ही मिनटों के भीतर आग लग गई।

इस हादसे के बारे में जैसे ही चालक दल को आग का पता लगा तो आनन-फानन में इमरजेंसी लैंडिंग कराई। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। चालक दल की सतर्कता की वजह से एक बड़ी घटना को टाला जा सका। विमान बिना किसी नुकसान या हताहत के हवाईअड्डे पर वापस लौट आया। 

बोइंग 777 वाइड-बॉडी विमान में लगी आग 

बोइंग 777 वाइड-बॉडी विमान ने रात 12:17 बजे (टोरंटो समयानुसार) उड़ान भरनी शुरू की। उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद देर रात 12 बजकर 39 मिनट विमान ने उड़ान भरना शुरू ही किया था कि हवाई यातायात नियंत्रक (एटीसी) ने विमान के दाहिने इंजन से चिंगारी निकलती देखी और तुरंत चालक दल के सदस्यों को इसकी जानकारी दी।

— Chris Hadfield (@Cmdr_Hadfield) June 7, 2024

यह भी पढ़ें- Pakistan: गैर इस्लामिक निकाह मामले में बुशरा बीबी ने हाईकोर्ट से की सजा रद्द करने की मांग,अब इस दिन होगी सुनवाई