Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कनाडा में फिर हिंदू मंदिर पर हमला, खालिस्तानी समर्थकों ने की तोड़फोड़

कनाडा के एडमॉन्टन में एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई है। दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखे गए हैं। हमले के बाद नेपियन के सांसद सदस्य चंद्रा आर्या ने हिंदू-कनाडाई समुदायों के खिलाफ बढ़ती हिंसा की घटनाओं पर गहरी चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा मैं कनाडा की कानून प्रवर्तन एजेंसियों से इस मुद्दे को गंभीरता से लेने का आह्वान करता हूं।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Tue, 23 Jul 2024 09:56 AM (IST)
Hero Image
कनाडा में एक बार फिर हिंदू मंदिर को बनाया निशाना (फोटो-एएनआई)

एएनआई, एडमोंटन। कनाडा में हिंदू पूजा स्थलों पर चल रहे हमलों के बीच एडमोंटन के बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर में तोड़-फोड़ की गई। हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन ने बताया कि बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर पर सुबह-सुबह भारत विरोधी नारे लिखे गए। साथ ही भारतीय मूल के कनाडाई सांसद चंद्र आर्य पर हमला किया गया। खालिस्तानी समर्थकों पर इस घटना के आरोप लग रहे हैं। 

नेपियन संसद सदस्य चंद्र आर्य ने हिंदू-कनाडाई समुदायों के खिलाफ हिंसा की बढ़ती घटनाओं पर गहरी चिंता व्यक्त की। आर्य ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, 'एडमॉन्टन में हिंदू मंदिर बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर को फिर से तोड़ दिया गया है। पिछले कुछ सालों से 'ग्रेटर टोरंटो एरिया, ब्रिटिश कोलंबिया और कनाडा के अन्य स्थानों में भारत विरोधी नारे के साथ तोड़फोड़ की जा रही है।'

'हिंदू कनाडाई सच में परेशान हैं'

सांसद आर्य ने आगे अपने पोस्ट में खालिस्तानी चरमपंथियों को मिली छूट की ओर इशारा किया। उन्होंने कहा, 'जैसा कि मैं हमेशा से कहता रहा हूं, खालिस्तानी चरमपंथी नफरत और हिंसा की अपनी सार्वजनिक बयानबाजी से आसानी से बच निकलते हैं। मैं एक बार फिर से बोलना चाहता हूं,  हिंदू कनाडाई सच में परेशान हैं। मैं फिर से कनाडा की कानून प्रवर्तन एजेंसियों से इस मुद्दे को गंभीरता से लेने का आह्वान करता हूं। इससे पहले कि ये बयानबाजी हिंदू कनाडाई लोगों के खिलाफ हमलों में तब्दील हो जाए।'

मंदिरों पर लिखे गए थे भारत विरोधी नारे

बता दें कि पिछले साल, विंडसर में एक हिंदू मंदिर को भारत विरोधी भित्तिचित्रों से क्षतिग्रस्त कर दिया गया था, जिसकी व्यापक निंदा हुई थी और कनाडाई और भारतीय दोनों अधिकारियों ने कार्रवाई की मांग की थी।

यह भी पढ़ें: Canada में अब एक और खालिस्तान समर्थक पर हमला, आतंकी निज्जर के दोस्त के घर हुई गोलीबारी