Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

India Canada Row: भारत को लेकर जस्टिन ट्रूडो का एक और बयान, कहा- " इंडिया को कनाडा के आरोपों को गंभीरता से लेना चाहिए'

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने ओटावा में पत्रकारों से बातचीत के दौरान भारत को लेकर एक और बयान दिया। इससे पहले अमेरिकी न्याय विभाग ने कहा था कि एक 52 साल के व्यक्ति ने भारतीय सरकारी कर्मचारी के साथ काम किया था जिसकी जिम्मेदारियों में खुफिया जानकारी शामिल थी। भारत के अधिकारी ने अमेरिका में एक खालिस्तानी आतंकवादी की हत्या की साजिश रची थी जो असफल रही थी।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaUpdated: Thu, 30 Nov 2023 06:41 AM (IST)
Hero Image
कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारत पर बोला हमला। (फाइल फोटो)

एजेंसी, ओटावा। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने एक बार फिर भारत को लेकर बड़ा आरोप लगाया है। बुधवार को ट्रूडो ने कहा कि अमेरिका का आरोप है कि भारत सरकार के एक अधिकारी ने अमेरिका में एक खालिस्तानी आतंकवादी की हत्या की साजिश रची थी, जो असफल रही थी। भारत को कनाडा के इन आरोपों को गंभीरता से लेने की जरूरत है। 

हत्या की साजिश रचने का आरोप

अमेरिकी न्याय विभाग ने इससे पहले कहा था कि एक 52 साल के व्यक्ति ने भारतीय सरकारी कर्मचारी के साथ काम किया था, जिसकी जिम्मेदारियों में सुरक्षा और खुफिया जानकारी शामिल थी। उसने उत्तरी भारत में एक सिख संप्रभु राज्य की वकालत करने वाले शख्स की हत्या की साजिश रची थी। वह न्यूयॉर्क शहर का रहने वाला था। 

भारत को इसे गंभीरता से लेने की आवश्यकता

अमेरिका से आ रही खबरें इस बात को और इशारा करती हैं कि हम शुरू से ही किस बारे में बात कर रहे हैं। यानी भारत को इसे गंभीरता से लेने की आवश्यकता है। अमेरिका के ये आरोप कनाडा के यह कहने के लगभग दो महीने बाद है कि जून में वैंकूवर में खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों का हाथ था। 

यह भी पढ़ें: Israel Hamas War: अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन पहुंचे इजरायल, संघर्ष विराम और मानवीय सहायता पर करेंगे बातचीत