Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जिस हरदीप निज्जर की हत्या के बाद आई भारत-कनाडा के रिश्तों में दरार, उसका आरोपी कनाडाई कोर्ट में हुआ पेश

कनाडा में खालिस्तानी अलगाववादी नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के केस में भारतीय मूल के नागरिक अमनदीप सिंह को कोर्ट में पेश किया गया। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक निज्जर की हत्या में 22 साल के संदिग्ध अमनदीप सिंह बुधवार को सरे की कोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया। कोर्ट ने दलीलें सुनने के बाद मामले को अगले हफ्ते के लिए आगे बढ़ा दिया।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Thu, 16 May 2024 06:16 PM (IST)
Hero Image
पिछले साल सरे में गुरुद्वारे के बाहर हुई थी निज्जर की हत्या। (फाइल फोटो)

पीटीआई, ओटावा। कनाडा में खालिस्तानी अलगाववादी नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के केस में भारतीय मूल के नागरिक अमनदीप सिंह को कोर्ट में पेश किया गया। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, निज्जर की हत्या में 22 साल के संदिग्ध अमनदीप सिंह बुधवार को सरे की कोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया। कोर्ट ने दलीलें सुनने के बाद मामले को अगले हफ्ते के लिए आगे बढ़ा दिया।

कोर्ट ने अमनदीप सिंह को इस हाई-प्रोफाइल मामले में गिरफ्तार तीन सह-आरोपियों के साथ 21 मई को फिर से पेश होने का आदेश दिया है। इस मामले के बाद भारत और कनाडा के रिश्ते तनावपूर्ण हो गए थे।

सरे में गुरुद्वारे के बाहर हुई थी निज्जर की हत्या

बता दें कि हरदीप निज्जर की 18 जून, 2023 को ब्रिटिश कोलंबिया के सरे शहर में गुरु नानक सिख गुरुद्वारे के बाहर हत्या कर दी गई थी। अमनदीप पर 11 मई को हत्या और हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है। इसके अलावा तीन सह-आरोपियों, करण बराड़, कमलप्रीत सिंह और 28 वर्षीय करणप्रीत सिंह के खिलाफ भी समान आरोप लगाए गए हैं।

ओंटारियो जेल से सरे स्थित कोर्ट में पेश हुआ अमनदीप

अमनदीप को ओंटारियो की जेल से सरे स्थित कोर्ट में पेश किया गया, जहां वह पहले से ही पील क्षेत्रीय पुलिस की हिरासत में था। एक जज ने उसकी अगली सुनवाई के लिए कोर्ट की तारीख 21 मई तय की। 21 मई को वह निज्जर की हत्या की साजिश रचने के आरोप में अन्य तीनों आकोरियों के साथ पेश होगा।

वहीं, अमनदीप की पेशी से पहले कोर्ट रूम के बाहर दो दर्जन खालिस्तान समर्थन जुट गए।

ये भी पढ़ें: इंडोनेशिया में बाढ़ग्रस्त इलाके में बारिश रोकने के लिए हो रहा क्लाउड सीडिंग का प्रयोग, बाढ़ से 67 की मौत और 20 लापता