Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Canada: भारतीय-कनाडाई व्यक्ति पर हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ और नकदी चुराने का आरोप, गिरफ्तार

कनाडा के डरहम और ग्रेटर टोरंटो में हाल के महीनों में हिंदू मंदिरों में हुई तोड़फोड़ मामले में 41 वर्षीय भारतीय-कनाडाई व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। डरहम क्षेत्रीय पुलिस ने गुरुवार को कहा कि ये अपराध घृणा या नफरत से प्रेरित नहीं लग रहे हैं। पुलिस के मुताबिक सुरक्षा निगरानी में जगदीश पंढेर को मंदिर में घुसते और दान पेटियों से बड़ी मात्रा में नकदी लेते देखा गया।

By Agency Edited By: Anurag GuptaUpdated: Fri, 29 Dec 2023 03:32 PM (IST)
Hero Image
41 वर्षीय भारतीय-कनाडाई व्यक्ति गिरफ्तार (फाइल फोटो)

पीटीआई, टोरंटो। कनाडा के डरहम और ग्रेटर टोरंटो में हाल के महीनों में हिंदू मंदिरों में हुई तोड़फोड़ मामले में 41 वर्षीय भारतीय-कनाडाई व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। डरहम क्षेत्रीय पुलिस ने गुरुवार को कहा कि ये अपराध घृणा या नफरत से प्रेरित नहीं लग रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार हुए 41 वर्षीय भारतीय-कनाडाई व्यक्ति की पहचान ब्रैम्पटन शहर के जगदीश पंढेर के रूप में हुई है। बयान में कहा गया कि आठ अक्टूबर को उसके अधिकारियों ने पिकरिंग में बेली स्ट्रीट और क्रोस्नो बुलेवार्ड के क्षेत्र में एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ और प्रवेश की रिपोर्ट पर रिस्पांस किया।

यह भी पढ़ें: कनाडा में हिंदू मंदिर लक्ष्मी नारायण के अध्यक्ष के घर पर हमला, खालिस्तानी समर्थकों ने की 14 राउंड फायरिंग

पुलिस के मुताबिक, सुरक्षा निगरानी में जगदीश पंढेर को मंदिर में घुसते और दान पेटियों से बड़ी मात्रा में नकदी लेते देखा गया। हालांकि, पुलिस के पहुंचने से पहले ही वह भाग निकला।

बयान के मुताबिक, उसे (जगदीश पंढेर) सुबह निगरानी फुटेज में पिकरिंग और अजाक्स में हिंदू मंदिरों में अतिरिक्त तोड़फोड़ करते हुए देखा गया था। पुलिस ने बताया कि संदिग्ध सालभर में हिंदू मंदिरों में कई अन्य तोड़फोड़ और घुसपैठ से जुड़ा हुआ है। यह तमाम घटनाएं डरहम और ग्रेटर टोरंटो क्षेत्र के आसपास हुई हैं।

यह भी पढ़ें: खालिस्तानी आतंकी हरदीप निज्जर के हत्यारों का जल्द होगा खुलासा, कनाडा पुलिस को मिला बड़ा सबूत