Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

India-Canada Row: आतंकी निज्जर हत्या मामले में जस्टिन ट्रूडो का नया दांव, भारत को लेकर कही बड़ी बात

कनाडाई पीएम ने खालिस्तानी नेता को लेकर नया दांव चला है। जस्टिन जस्टिन ट्रूडो ने शुक्रवार को कहा कि पिछले कुछ हफ्ते पहले ही कनाडा ने भारत सरकार को इस मामले में से जुड़े दस्तावेज साझा किए हैं।उन्होंने कहा कि नई दिल्ली को इस बात के सबूत दिए गए हैं कि ब्रिटिश कोलंबिया में कुछ हफ्ते पहले खालिस्तानी आतंकवादी की हत्या में भारत के एजेंट संभावित रूप से शामिल थे।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Sat, 23 Sep 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
भारत के खिलाफ कनाडा के पीएम ने चला नया दांव। फाइल फोटो।

ओटावा, एजेंसियां। खालिस्तान मामले पर भारत और कनाडा के बीच विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। खालिस्तानी नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या पर जस्टिन ट्रूडो के बयान के बाद दोनों देशों में रार छिड़ी हुई है। अब कनाडाई पीएम ने खालिस्तानी नेता को लेकर नया दांव चला है। जस्टिन जस्टिन ट्रूडो ने शुक्रवार को कहा कि पिछले कुछ हफ्ते पहले ही कनाडा ने भारत सरकार को इस मामले में से जुड़े दस्तावेज साझा किए हैं। समाचार एजेंसी रायटर ने यह जानकारी दी है। 

नई दिल्ली को दिया गया है दस्तावेजः पीएम

उन्होंने कहा कि नई दिल्ली को इस बात के सबूत दिए गए हैं कि ब्रिटिश कोलंबिया में कुछ हफ्ते पहले खालिस्तानी आतंकवादी की हत्या में भारत के एजेंट संभावित रूप से शामिल थे। राजधानी ओटावा में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने सोमवार को जिन आरोपों के बारे में बात की थी उस पर कनाडा ने कई सप्ताह पहले ही नई दिल्ली को दस्तावेज दे दिए हैं। हमें उम्मीद है कि वे हमारे साथ जुड़ेंगे, जिससे इस गंभीर मामले की तह तक पहुंच सकें।

 यह भी पढ़ेंः Canada: भारत के खिलाफ हिमाकत के बीच कनाडाई पीएम को एक और झटका, PM की रेस में पिछड़े जस्टिन ट्रूडो

भारत पर लगाया था आरोप

मालूम हो कि ट्रूडो ने सोमवार को भारत पर आरोप लगाते हुए कहा था कि ओटावा के पास जून में हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों के शामिल होने की खुफिया जानकारी है। कनाडा के पीएम के इस बायान पर नई दिल्ली ने नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी आरोपों को खारिज कर दिया था। हालांकि, उन्होंने इस बारे में अभी तक कोई भी जानकारी नहीं दी कि कनाडा की जासूसी एजेंसियों ने इस मामले में कौन सी खुफिया जानकारी एकत्र किया है।

यह भी पढ़ेंः अपने बिछाए जाल में फंस रहे ट्रूडो, निज्जर मामले में सबूतों के दावे के बावजूद पेश करने में विफल कनाडा सरकार