Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कनाडा में कोविड के नए वेरिएंट ने दी दस्तक, ब्रिटिश कोलंबिया में रहने वाला एक शख्स ओमिक्रान BA.2.86 से संक्रमित

कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया में रहने वाले एक व्यक्ति ओमिक्रॉन वैरिएंट BA.2.86 से संक्रमित पाए गए। अधिकारियों ने बताया कि मरीज ने पैसिफिक प्रोविंस के बाहर यात्रा नहीं की है। पिछले महीने डेनमार्क में इस वेरिएंट के मामले सामने आए थे। अमेरिका स्विट्जरलैंड और इजरायल में भी इस वेरिएंट के केस सामने आए थे। वैज्ञानिकों ने कहा कि ओमिक्रॉन वैरिएंट BA.2.86 के मामले पर निगरानी रखी जाएगी।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Wed, 30 Aug 2023 05:12 AM (IST)
Hero Image
कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया में रहने वाला एक व्यक्ति ओमिक्रॉन वैरिएंट BA.2.86 से संक्रमित पाए गए।(फोटो सोर्स: जागरण)

ओटावा, रॉयटर्स।  दुनिया में एक बार फिर कोरोनावायरस (coronavirus infection) ने दस्तक दे दी है। कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया में रहने वाला एक व्यक्ति ओमिक्रॉन वैरिएंट BA.2.86 से संक्रमित पाए गए। अधिकारियों ने बताया कि मरीज ने पैसिफिक प्रोविंस के बाहर यात्रा नहीं की है। गौरतलब है कि मरीज को अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया है।

कनाडा में  BA.2.86 वायरस की नहीं थी उम्मीद: स्वास्थ्य मंत्री

कोलंबिया प्रांत के प्रमुख डॉक्टर बोनी हेनरी और स्वास्थ्य मंत्री एड्रियन डिक्स ने एक संयुक्त बयान में कहा कि BA.2.86 वायरस से लोगों को ज्यादा खतरा नहीं है। वहीं, उन्होंने आगे कहा कि ओमिक्रॉन वैरिएंट BA.2.86 के मामले की उम्मीद कनाडा में नहीं थी।

कई देशों में मिले ओमिक्रॉन वैरिएंट BA.2.86 के मामले

पिछले महीने डेनमार्क में इस वेरिएंट के मामले सामने आए थे। अमेरिका, स्विट्जरलैंड और इजरायल में भी इस वेरिएंट के केस सामने आए थे। वैज्ञानिकों ने कहा कि ओमिक्रॉन वैरिएंट BA.2.86 के मामले पर निगरानी रखी जाएगी। कोविड वैक्सीनेशन और लोगों में एंटीबॉडी बनने की वजह से फिलहाल इस वेरिएंट से लोगों को ज्यादा खतरा नहीं है।