Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कनाडा गई पाकिस्तानी एयर होस्टेस होटल से हुई गायब, कमरे से मिला नोट- 'PIA, आपका धन्यवाद'

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआइए) की एक एयरहोस्टेस कनाडा पहुंचने के बाद अपने होटल के कमरे से गायब हो गई।हाल के वर्षों में कनाडा में शरण चाहने वाले पाकिस्तानियों के इस तरह गायब होने के मामले बढ़े हैं। इस्लामाबाद से उड़ान भरने के बाद 26 फरवरी को विमान कनाडा में उतरा था। एक दिन बाद एयर होस्टेस मरियम रजा की कराची की रिटर्न फ्लाइट में ड्यूटी थी पर वह नहीं लौटीं।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Updated: Wed, 28 Feb 2024 08:28 PM (IST)
Hero Image
कनाडा गई पाकिस्तानी एयर होस्टेस होटल से हुई गायब (Image: ANI)

जेएनएन, नई दिल्ली। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआइए) की एक एयरहोस्टेस कनाडा पहुंचने के बाद अपने होटल के कमरे से गायब हो गई। जब पीआइए अधिकारियों ने कमरे की तलाशी ली तो वहां एक नोट मिला, जिसमें लिखा था पीआइए, आपका धन्यवाद।

वैसे इस तरह का नोट उड़ान के दौरान बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने पर आमतौर पर यात्रियों की ओर से फ्लाइट अटेंडेंट को दिया जाता है।

26 फरवरी को विमान कनाडा में उतरा था

हाल के वर्षों में कनाडा में शरण चाहने वाले पाकिस्तानियों के इस तरह गायब होने के मामले बढ़े हैं। इस्लामाबाद से उड़ान भरने के बाद 26 फरवरी को विमान कनाडा में उतरा था। एक दिन बाद एयर होस्टेस मरियम रजा की कराची की रिटर्न फ्लाइट में ड्यूटी थी पर वह नहीं लौटीं। जब अधिकारियों ने होटल का कमरा खोला तो वहां उनका यूनिफार्म पड़ा था। वहीं नोट भी पड़ा मिला। मरियम पहली पीआइए कर्मचारी नहीं हैं, जो कनाडा में उतरने के बाद गायब हो गईं। जनवरी में कनाडा में पीआइए फ्लाइट अटेंडेंट फैजा मुख्तार के लापता होने के ठीक एक महीने बाद मरियम लापता हुई हैं।

कराची वापस नहीं गई फैजा

फैजा मुख्तार को कनाडा में उतरने के एक दिन बाद कराची लौटना था। लेकिन वह नहीं लौटीं। पिछले वर्ष सात फ्लाइट अटेंडेंट कनाडा उतरने के बाद गायब हो गए थे। पीआइए का कहना है कि इसके पीछे कनाडा की उदार शरणार्थी नीति जिम्मेदार है। विशेषज्ञों का मानना है कि चालक दल के कम वेतन और एयरलाइन के भविष्य को लेकर बना डर, चालक दल के सदस्यों को कनाडा में उतरने के बाद घर वापस आने के बजाय भागने के लिए प्रेरित कर रहा है।

यह भी पढ़ें: Pakistan: खैबर पख्तूनख्वा में नवनिर्वाचित विधायकों को दिलाई गई शपथ, तीसरी बार इमरान खान की पार्टी बना सकती है सरकार

यह भी पढ़ें:  America: डोनाल्ड ट्रंप ने मिशिगन में भी निक्की को हराया, 5 मार्च को राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए होगा चुनाव