Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Canada: खालिस्तान समर्थक आतंकी पन्नू की धमकी पर कड़ी कार्रवाई की मांग, कई जगह दूतावास बंद कराने की कही बात

सिख फार जस्टिस से जुड़े आतंकी पन्नू ने सोमवार को टोरंटो के मेल लास्टमैन स्क्वायर में हमास हमले की निंदा करने के लिए निकाली गई रैली में शामिल हुए भारतीयों को भी धमकी दी थी। पन्नू ने कहा कि 21 अक्टूबर को सिख फार जस्टिस वैंकूवर वाशिंगटन डीसी लंदन फ्रैंकफर्ट और मिलान में भारतीय दूतावासों को बंद करने जा रहा है।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Fri, 13 Oct 2023 04:56 PM (IST)
Hero Image
खालिस्तान समर्थक कट्टरपंथी गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ कार्रवाई की मांग।

एएनआइ, ओटावा। कनाडा में भारतीय समुदाय से जुड़े गैर-लाभकारी समूह ने जस्टिन ट्रूडो सरकार से भारतीय राजनयिकों को धमकी देने के लिए खालिस्तान समर्थक कट्टरपंथी गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ त्वरित कार्रवाई का आग्रह किया है।

दूतावास बंद कराने की दी धमकी

सिख फार जस्टिस से जुड़े आतंकी पन्नू ने सोमवार को टोरंटो के मेल लास्टमैन स्क्वायर में हमास हमले की निंदा करने के लिए निकाली गई रैली में शामिल हुए भारतीयों को भी धमकी दी थी। पन्नू ने कहा कि 21 अक्टूबर को सिख फार जस्टिस वैंकूवर, वाशिंगटन डीसी, लंदन, फ्रैंकफर्ट और मिलान में भारतीय दूतावासों को बंद करने जा रहा है।

यह भी पढ़ें- जयशंकर-जोली की वार्ता से कम हुई भारत-कनाडा के रिश्ते की खटास, अमेरिका में दोनों नेताओं ने की थी गुप्त बैठक

वायरल वीडियो में भारतीय राजदूत को दी धमकी

एक्स पर वायरल वीडियो संदेश में पन्नू ने फलस्तीन में भारत के प्रतिनिधि कार्यालय की राजदूत रेनू यादव को भी धमकी दी। इसे लेकर हिंदू फोरम आफ कनाडा ने कहा है कि इस तरह के बयानों को बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए। हम कनाडा सरकार से तत्काल कार्रवाई का आग्रह करते हैं, क्योंकि हम अपने समुदाय की सुरक्षा के बारे में चिंतित हैं।

इस तरह के घृणित वीडियो और भाषण नफरत और हिंसा को बढ़ा रहे हैं। कनाडा के हिंदू फोरम ने मंत्री लेब्लांक से अनुरोध किया है कि अगर गुरपतवंत सिंह पन्नू कनाडाई नागरिक नहीं हैं, तो उसके कनाडा में प्रवेश पर रोक लगा दी जाए। यदि नागरिक है, तो उसकी जांच की जाए और घृणा अपराधों के संबंध में आरोपित किया जाए।