Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Canada: एडमॉन्टन शहर के एक मॉल में हुई गोलीबारी, तीन लोग हुए गंभीर रूप से घायल

कनाडा के अल्बर्टा प्रांत की राजधानी एडमॉन्टन शहर के एक मॉल में गोलीबारी की घटना के दौरान तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस ने एक्स पर एक पोस्ट में सोमवार को दी। एडमॉन्टन पुलिस ने कहा कि पीड़ितों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है और वेस्ट एडमॉन्टन मॉल जो फिलहाल लॉकडाउन में है अनलॉक होने की प्रक्रिया में है।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Tue, 22 Aug 2023 10:56 AM (IST)
Hero Image
एडमॉन्टन शहर के एक मॉल में हुई गोलीबारी

ओटावा (कनाडा), एजेंसी। कनाडा के अल्बर्टा प्रांत की राजधानी एडमॉन्टन शहर के एक मॉल में गोलीबारी की घटना के दौरान तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस ने एक्स पर एक पोस्ट में सोमवार को दी। 

एडमॉन्टन पुलिस ने कहा कि पीड़ितों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है और वेस्ट एडमॉन्टन मॉल, जो फिलहाल लॉकडाउन में है।

गोली चलाने वाले का कारण और घटना के पीछे का मकसद पता नहीं चल पाया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि यह घटना एक टारगेटेड घटना थी जिसमें पार्टियां एक-दूसरे को जानती थीं। 

मॉल में आए एक आगंतुक ने रॉयटर्स को बताया कि घटना भयावह थी, कर्मचारियों को दरवाजे बंद करने, लाइटें बंद करने और लोगों से चुप रहने का आग्रह करना पड़ा।

एक अन्य मॉल आगंतुक ने बताया कि अन्य कर्मचारियों ने लोगों को दरवाजे और खिड़कियों से दूर एक सुरक्षित क्षेत्र में इकट्ठा होने के लिए कहा था।

एडमॉन्टन पुलिस और वेस्ट एडमॉन्टन मॉल ने टिप्पणी के लिए रॉयटर्स के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

इसकी वेबसाइट के अनुसार, वेस्ट एडमॉन्टन मॉल में 800 से अधिक स्टोर हैं और साल में औसतन लगभग 30.8 मिलियन बार लोग यहां जाते हैं।