Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

China Floods: चीन के लियाओनिंग में बारिश ने बरपाया कहर, 11 की मौत और 14 लोग लापता; 50 हजार लोगों को किया गया रेस्क्यू

China Floods भारी बारिश और बाढ़ ने चीन के पूर्वोत्तर प्रांत लियाओनिंग को अपनी चपेट में लिया है। यहां पर प्राकृतिक आपदा से अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 14 अन्य लोग लापता हैं। कई दिनों से जारी भारी बारिश के बीच प्रांत के हुलुदाओ शहर में 50000 से अधिक लोगों को निकाला गया। सड़कें बिजली संचार घर फसलें आदि गंभीर रूप से प्रभावित हुए हैं।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Fri, 23 Aug 2024 11:44 PM (IST)
Hero Image
हुलुदाओ में 50,000 से अधिक लोगों को निकाला गया। (File Image)

बीजिंग, एएफपी। चीन के पूर्वोत्तर प्रांत लियाओनिंग में हाल के दिनों में हुई भारी बारिश के बाद ग्यारह लोगों की मौत हो गई है और 14 अन्य लापता हो गए हैं। समाचार एजेंसी एएफपी ने चीनी मीडिया के हवाले से शुक्रवार को इसकी जानकारी दी।

रिपोर्ट के अनुसार 23 अगस्त की शाम को लियाओनिंग प्रांत के हुलुदाओ शहर में बाढ़ की रोकथाम और आपदा राहत पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई थी। प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह घोषणा की गई कि भारी बारिश के इस दौर ने हुलुदाओ शहर, विशेष रूप से जियानचांग काउंटी और सुइजहोंग काउंटी को बेहद गंभीर नुकसान पहुंचाया है।

एक अधिकारी की भी मौत

बाढ़ से सड़कें, बिजली, संचार, घर, फसलें आदि गंभीर रूप से प्रभावित हुए हैं। स्थानीय मीडिया के अनुसार कई दौर की जांच के बाद यह पाया गया कि आपदा के कारण 10 लोगों की मौत हो गई है और 14 लोग लापता हैं। जानकारी के अनुसार लोगों को बचाने के दौरान एक अधिकारी की भी मौत हो गई।

50 हजार से अधिक लोगों को किया गया रेस्क्यू

रिपोर्ट में कहा गया है कि लापता व्यक्तियों की तलाश और बचाव के सभी प्रयास जारी हैं। राज्य मीडिया ने गुरुवार को बताया कि कई दिनों से जारी भारी बारिश के कारण हुलुदाओ में 50,000 से अधिक लोगों को निकाला गया था।