Move to Jagran APP

चीन के लोगों ने किया हमास का समर्थन, इजरायल को सुनाई खरी खोटी; तानाशाह हिटलर की भी कर रहे प्रशंसा

इजरायली दूतावास के वीबो अकाउंट पर चीनीयों ने घृणास्पद पोस्ट किया है। अमेरिका द्वारा इजरायल के समर्थन पर चीन ने कहा कि दुश्मन का दोस्त दुश्मन। बता दें कि इजरायली दूतावास के वीबो अकाउंट के 24 मिलियन फालोअर्स हैं। इंटरनेट का प्रयोग करने वाले चीनी नागरिक वीर हमास अच्छा काम जैसी टिप्पणी कर रहे हैं।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashPublished: Sat, 21 Oct 2023 09:39 PM (IST)Updated: Sat, 21 Oct 2023 09:39 PM (IST)
चीन के लोगों ने किया हमास का समर्थन (Image: Agency)

एएनआइ, बीजिंग। चीनी इंटरनेट मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर मौजूद इजरायली दूतावास के अकांउट पर चीन के लोगों की ओर से इजरायल विरोधी प्रतिक्रियाएं दी जा रही हैं।

इसमें चीनी हमास का समर्थन कर रहे हैं। यहां तक की वह तानाशाह हिटलर की प्रशंसा भी कर रहे हैं।

कमेंट सेक्सन पर चीनीयों ने किए घृणास्पद कमेंट

इजरायली दूतावास के वीबो अकाउंट के 24 मिलियन फालोअर्स हैं। उसने सात अक्टूबर के हमले के बाद से अबतक करीब 100 अपडेट पोस्ट किए हैं। इनमें से कुछ पोस्ट परेशान करने वाले हैं, जिनमें हमले के शिकार एक बच्चे की तस्वीर भी शामिल है। दुर्भाग्य से कमेंट सेक्सन घृणास्पद टिप्पणियों से भर गए हैं। इंटरनेट का प्रयोग करने वाले चीनी नागरिक वीर हमास, अच्छा काम जैसी टिप्पणी कर रहे हैं।

हिटलर के समर्थन में की टिप्पणी

हिटलर के समर्थन में टिप्पणी करते हुए लिखा गया है कि हिटलर बुद्धिमान था। इक्का दुक्का लोग ही हैं जिनकी ओर से इजरायल का समर्थन किया जा रहा है। जो ऐसा कर रहे हैं, उन्हें भी दूसरे यूर्जस की ओर से ट्रोल होना पड़ रहा है। इसमें वे घृणित टिप्पणी कर रहे हैं। जैसे केवल मृत इजरायली ही अच्छे इजरायली हैं और अमेरिका इजरायल का समर्थन करता है और दुश्मन का दोस्त दुश्मन है। चीन की ओर से सेंसर किए गए इंटरनेट पर इसी तरह की सामग्री विभिन्न आनलाइन प्लेटफार्मों पर प्रसारित हो रही हैं।

यह भी पढ़े: India-Canada Row: कनाडाई राजनायिकों के भारत छोड़ने पर हंगामा, ब्रिटेन के बाद अमेरिका भी बोला- ये ठीक नहीं

यह भी पढ़े: Israel Hamas War: गाजा में बदतर और बदहाल हालात, इजरायली हमलों में मरने वालों की संख्या 4 हजार के पार


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.