Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Covid-19 In China: चीन में थम नहीं रही कोरोना की नई लहर, mRNA वैक्सीन का ट्रायल प्रोडक्शन किया शुरू

सीएस-2034 के नाम से जाना जाने वाला यह टीका ओमिक्रोन के नए वैरिएंट को लक्षित करता है। बता दें कि चीन में नए वैरिएंट के अधिकांश मामले सामने आए हैं। जिसके बाद कैनसिनो बायोलॉजिक्स इंक ने COVID-19 mRNA बूस्टर वैक्सीन के लिए परीक्षण तेज कर दिया है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Sat, 07 Jan 2023 08:42 AM (IST)
Hero Image
चीन में mRNA वैक्सीन का ट्रायल प्रोडक्शन किया शुरू

शंघाई, एजेंसी। चीन में कोरोना मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। कोरोना के मामलों में इजाफा इस हद तक हो रहा है कि पड़ोसी मुल्क की स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई है। इस बीच चीन में नई कोरोना वैक्सीन की खोज तेज हो गई है। कैनसिनो बायोलॉजिक्स इंक ने COVID-19 mRNA बूस्टर वैक्सीन के लिए 'प्रोडक्शन फेज' का परीक्षण शुरू कर दिया है।

चीन में संक्रमण के बाद टीके को लेकर परीक्षण हुआ तेज

दरअसल, सीएस-2034 के नाम से जाना जाने वाला यह टीका ओमिक्रोन के नए वैरिएंट को लक्षित करता है। हाल ही में चीन में संक्रमण तेजी से फैला है। चीन में नए वैरिएंट के अधिकांश मामले सामने आए हैं। जिसके बाद कैनसिनो बायोलॉजिक्स इंक ने COVID-19 mRNA बूस्टर वैक्सीन के लिए परीक्षण तेज कर दिया है।

China Coronavirus: कोरोना प्रकोप के बीच 'ड्रैगन' दे रहा ढील, चीनी यात्रियों पर सख्त हो रहे हैं दुनिया के देश

चीन में नए वैरिएंट के मामले तेजी से बढ़े

बता दें कि चीन में नए वैरिएंट के मामले तेजी से सामने आए हैं। जिसके चलते पूरे देश में स्वास्थ्य-सेवाएं भी चरमरा गई है। हालात ये है कि कोविड के कारण लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी है और अंतिम संस्कार के लिए शवदाह गृह पर लोगों की लंबी कतारें देखने को मिली है। हालांकि, चीन ने कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या को बहुत ही कम बताया है।

China: कोविड नीति का बचाव करते हुए शी जिनपिंग बोले- Covid 19 के खिलाफ तर्कसंगत और सोच समझ कर लिया गया फैसला

China Covid Protest: प्रदर्शनकारियों की निगरानी कर रही चीन सरकार, खंगाले जा रहे कॉल रिकॉर्ड