Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

China: भारी बारिश से दक्षिण चीन में कई लोगों की मौत, रिहायशी इलाकों में घुसे 70 मगरमच्छ; सर्च ऑपरेशन जारी

दक्षिण चीन (Southern China) में भारी बारिश और तूफान के कारण अब तक लगभग 7 लोगों की मौत हो गई है वहीं कई लोग घायल हुए हैं। इसी बीच जानकारी सामने आई है कि तूफान और बारिश की मदद से लगभग 70 मगरमच्छ एक फार्म से भाग निकले हैं। इसकी सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने आसपास के लोगों को घर में ही रहने की हिदायत दी है।

By AgencyEdited By: Shalini KumariUpdated: Tue, 12 Sep 2023 09:26 AM (IST)
Hero Image
बारिश और तूफान के कारण फार्म से भाग निकले 70 मगरमच्छ

बीजिंग, एपी। दक्षिणी चीन में बीते कुछ दिनों से भारी बारिश का कहर जारी है। इसके कारण लगभग सात लोगों की मौत हो गई और दर्जनों मगरमच्छ एक फार्म से निकलकर भागने में कामयाब हो गए।

70 से अधिक मगरमच्छ भाग निकले

चीनी मीडिया रिपोर्टों के आधार पर समाचार एजेंसी एपी में जानकारी दी गई कि पश्चिमी गुआंग्डोंग प्रांत में तट के पास एक शहर माओमिंग में 70 से अधिक मगरमच्छ भाग निकले हैं। इसके कारण प्रशासन ने आसपास के निवासियों को घर पर रहने की सलाह दी है।

यह भी पढ़ें: Morocco Earthquake: मोरक्को में भूकंप से मरने वालों की संख्या हुई 2800 के पार, कई देशों ने भेजे सहायता दल

सर्च ऑपरेशन में जुटी टीम

एक आपातकालीन अधिकारी के हवाले से कहा गया कि 69 वयस्क और छह छोटे मगरमच्छ भाग गए हैं। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ मगरमच्छों को पकड़ लिया गया है, लेकिन झील की गहराई काफी ज्यादा है, जिसके कारण ऑपरेशन में थोड़ी मुश्किल आ रही है।

हालांकि, अब तक किसी के चोटिल होने की जानकारी नहीं मिली है।

भूस्खलन से कई लोगों की मौत

आधिकारिक समाचार एजेंसी शिन्हुआ की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, पश्चिम में गुआंग्शी क्षेत्र के युलिन शहर में बारिश के बाद हुए कई जगह भूस्खलन हुए हैं। जिसके बाद सात लोगों की मौत हो गई और तीन लोग लापता हैं। रविवार और सोमवार को भारी बारिश के कारण भूस्खलन हुआ। इससे पहले पिछले सप्ताह हांगकांग में भारी बारिश के कारण अचानक बाढ़ आ गई, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: चीन के विदेश मंत्री के बाद अब रक्षा मंत्री लापता, आखिरी बार बीजिंग में किया था सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित