Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mass Stabbing in China: चीन में चाकूबाजी की घटना में दो लोगों की मौत, सात अन्य घायल

चीन में चाकू से हमला करने की घटनाएं बढ़ी हैं। ताजा मामला दक्षिण-पश्चिमी युन्नान प्रांत का है जहां मंगलवार को चाकू से किए गए हमले में घायल होने के बाद दो लोगों की मौत हो गई जबकि सात अन्य लोग घायल हो गए। घायलों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि मामले की जांच जारी है।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Tue, 08 Aug 2023 10:15 PM (IST)
Hero Image
Mass Stabbing in China: चीन में बड़े पैमाने पर चाकूबाजी, दो की मौत; सात घायल

बीजिंग, एजेंसी। चीन के दक्षिण-पश्चिमी युन्नान प्रांत में मंगलवार को चाकू से किए गए हमले में घायल होने के बाद दो लोगों की मौत हो गई और सात अन्य का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने क्या कहा?

मंगलवार शाम को जारी एक बयान में, लुओपिंग काउंटी पुलिस ने कहा कि मानसिक बीमारी से पीड़ित एक 20 वर्षीय व्यक्ति ने घर पर अपनी मां पर चाकू से हमला किया और फिर आठ (और) लोगों को लगातार चाकू मारकर भाग गया।

बयान में कहा गया, 'उनमें से दो लोगों को बचाया नहीं जा सका और उनकी मौत हो गई।' पीड़ितों में से सात का अभी भी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

संदिग्ध को सुरक्षाकर्मियों ने किया गिरफ्तार

चेन उपनाम वाले संदिग्ध को हमले के बाद सार्वजनिक सुरक्षा कर्मियों ने गिरफ्तार कर लिया, जो काउंटी के लशान शहरी आवासीय जिले में सुबह 8 बजे के आसपास हुआ था। पुलिस ने अपने बयान में कहा, "मामले की जांच और इसके परिणामों से निपटने का काम व्यवस्थित और कानूनी तरीके से किया जा रहा है।" हालांकि, चीन में बंदूकों पर सख्ती से नियंत्रण है, लेकिन हाल के वर्षों में बड़े पैमाने पर चाकूबाजी की घटनाएं हुई हैं।

किंडरगार्टन में चाकूबाजी में छह लोगों की मौत

पिछले महीने, दक्षिणी चीन के गुआंगडोंग प्रांत में एक किंडरगार्टन में चाकूबाजी में छह लोग मारे गए, जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया। इसमें तीन बच्चे भी शामिल थे। मामले में संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया।