Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महिला यात्री की बर्बरता, 3 साल की बच्‍ची को प्लेन के टॉयलेट में किया बंद; बोलीं- सबक सिखाना जरूरी था

चीन की 2 महिलाओं ने एक शख्स की 3 साल की बच्ची को प्लेन के टॉयलेट में बंद कर दिया। इस घटना के सामने आने के बाद पूरे सोशल मीडिया पर कोहराम मच गया है। यह घटना तब सामने आई जब यात्रियों में से एक गौ टिंगटिंग ने एक वीडियो रिकॉर्ड किया और इसे चीन के टिकटॉक समकक्ष डॉयिन पर शेयर किया।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sat, 31 Aug 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
3 साल की बच्‍ची को प्लेन के टॉयलेट में किया बंद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन की 2 महिलाओं ने एक शख्स की 3 साल की बच्ची को प्लेन के टॉयलेट में बंद कर दिया। इस घटना के सामने आने के बाद पूरे सोशल मीडिया पर कोहराम मच गया है। यह घटना तब सामने आई जब यात्रियों में से एक, गौ टिंगटिंग ने एक वीडियो रिकॉर्ड किया और इसे चीन के टिकटॉक समकक्ष, डॉयिन पर शेयर किया।

बच्चों के शोर से यात्रियों ने कान में डाला टिशू

मेट्रो की रिपोर्ट के अनुसार, गौ ने दावा किया कि बच्चा जोर-जोर से चिल्ला रहा था और रो रहा था, जिसके कारण कुछ यात्रियों ने अपने कानों में टिशू डाल लिया और कुछ अन्य को अपनी सीटें हिलानी पड़ीं। इसलिए, उसने और उसके एक अन्य साथी यात्री ने नियम निर्धारित करने और "सभी को अच्छा आराम करने देने के लिए लड़की को शौचालय में बंद कर दिया। बच्ची अपने दादा-दादी के साथ यात्रा कर रही थी, और उसकी दादी ने महिलाओं को उसे संभालने की अनुमति दी।

एयरलाइंस ने शुरू की मामले की जांच

आउटलेट के मुताबिक, यह घटना जुनेयाओ एयरलाइंस की फ्लाइट में हुई। एयरलाइन ने एक बयान जारी कर कहा कि उसने मामले की जांच शुरू की और बच्चे के माता-पिता से भी संपर्क किया। कथित तौर पर, बच्चे की मां ने उन दो अजनबियों के प्रति समझदारी व्यक्त की जिन्होंने बच्चे को शौचालय में बंद कर दिया था।

सोशल मीडिया पर लोगों ने इस घटना पर अपने विचार व्यक्त किए हैं, उन्होंने कहा, लोग इस बात से नाराज थे कि अजनबियों ने एक बच्चे के साथ कैसा व्यवहार किया, उनका कहना था कि उड़ान के दौरान किसी बच्चे का रोना सामान्य है। दूसरे ने कहा, जब बच्चे एक या दो साल के हो जाते हैं तो वे अपनी भावनाओं पर नियंत्रण नहीं रख पाते हैं। रोने में क्या बुराई है?