Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Snowfall in China: चीन में भारी बर्फबारी से लोग परेशान, सरकार ने स्कूल बंद करने का लिया फैसला; कई उड़ानें हुईं रद्द

Snowfall in China चीन में भयानक ठंड पड़ रही है। कई इलाकों में बर्फबारी हो रही है जिससे आम लोगों का जीवन ठप्प पड़ गया है। भारी बर्फबारी के कारण स्कूल को बंद करना पड़ गया है तो वहीं कई हवाई उड़ानों को निलंबित कर दिया गया है। चीन के मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में तापमान में भारी गिरावट की चेतावनी दी है।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Mon, 06 Nov 2023 09:03 AM (IST)
Hero Image
इस बार चीन में समय से पहले बर्फबारी ने दी दस्तक (फाइल फोटो- रॉयटर्स)

रॉयटर्स, बीजिंग। चीन में इस बार ठंड ने अपने समय से पहले दस्तक दे दी है। चीन के पूर्वोत्तर क्षेत्र में सोमवार को बर्फ़ीला तूफान आया, जिससे देश के सबसे उत्तरी प्रांत हेइलोंगजियांग में कई उड़ानें रद्द कर दी गईं। सरकार ने एक बयान में कहा कि हेइलोंगजियांग में 49 उड़ानें रद्द कर दीं गईं हैं। वहीं, हेइलोंगजियांग की राजधानी हार्बिन में हवाई अड्डे पर परिचालन सामान्य था। 

सरकार के आधिकारिक वीचैट अकाउंट के अनुसार, हार्बिन के अधिकांश हिस्सों में प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों, किंडरगार्टन और ऑफ-कैंपस प्रशिक्षण संस्थानों को निलंबित कर दिया गया है। पूरे क्षेत्र में बर्फबारी और जमा देने वाला तापमान है। राज्य मीडिया और सरकारी नोटिस के अनुसार, जिन क्षेत्रों में बर्फबारी हो रही है वहां के स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

हेइलोंगजियांग के शहरों के लिए किया गया रेड अलर्ट जारी 

चीनी मौसम पूर्वानुमानकर्ताओं ने भविष्यवाणी की है कि हेइलोंगजियांग के शहरों में रविवार शाम से सोमवार शाम तक 20 मिमी (0.787 इंच) से 40 मिमी (1.575 इंच) वर्षा हो सकती है जिसके कारण हेइलोंगजियांग में रविवार रात को रेड अलर्ट (जो देश में मौसम की उच्चतम सलाह देता है)जारी की।

आने वाले दिनों में तापमान में आ सकती है भारी गिरावट

सरकारी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, चीन के मौसम प्राधिकरण ने आने वाले दिनों में तापमान में भारी गिरावट की चेतावनी दी है। रिपोर्ट में बताया गया है कि तापमान में गिरावट के साथ ही बर्फ़ीला तूफान भी आ सकता है जिससे कई शहर काफी हद तक प्रभावित होंगे।

यह भी पढ़ें- China: चीन ने अंटार्कटिक में पांचवें केंद्र का निर्माण किया तेज, 40वीं विज्ञानी अभियान टीम भी रवाना

यह  भी पढ़ें- चीन की खुफिया एजेंसी ने मौसम केंद्रों पर की कार्रवाई, जीपीएस डेटा हो रहा था चोरी