Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indonesia: जावा में दो ट्रेनों की भीषण टक्कर, पटरी से उतरे डब्बे, हादसे में तीन लोगों की मौत

राष्ट्रीय रेलवे पीटी केरेटा एपी इंडोनेशिया के प्रवक्ता अयेप हनापी ने कहा कि यह दुर्घटना पश्चिम जावा के बांडुंग शहर में सिकलेंग्का ट्रेन स्टेशन से लगभग 500 मीटर की दूरी पर हुई। एम्बुलेंस घायलों को निकाल के अस्पताल ले जाती हुई नजर आई रही थी। एक गाड़ी पास के खेत में जा गिरी। दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

By Agency Edited By: Shalini Kumari Updated: Fri, 05 Jan 2024 10:05 AM (IST)
Hero Image
दो ट्रेनों की भीषण टक्कर से बड़ा हादसा (फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

एपी, जकार्ता। इंडोनेशिया के मुख्य द्वीप जावा पर शुक्रवार को दो रेलगाड़ियां आपस में टकरा गईं। अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे में ट्रेन के डब्बे पलट गए, जिसमें अब तक तीन लोगों की मौत हो गई है।

अब तक तीन लोगों की मौत

राष्ट्रीय रेलवे पीटी केरेटा एपी इंडोनेशिया के प्रवक्ता अयेप हनापी ने कहा कि यह दुर्घटना पश्चिम जावा के बांडुंग शहर में सिकलेंग्का ट्रेन स्टेशन से लगभग 500 मीटर की दूरी पर हुई। उन्होंने कहा कि पूर्वी जावा प्रांत की राजधानी सुरबाया से बांडुंग जा रही एक ट्रेन ने सिसलेंग्का स्टेशन से पदालारंग की ओर जा रही एक कम्यूटर ट्रेन को टक्कर मार दी। पश्चिम जावा पुलिस के प्रवक्ता इब्राहिम टोम्पो ने कहा, लगभग तीन लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए।

यह भी पढ़ें: US Hindu Temple Attacked: अमेरिका में फिर हिंदू मंदिर पर हमला, खालिस्तानियों ने 14 दिन में दूसरी बार बनाया निशाना; भारत विरोधी नारे लिखे

घायलों को अस्पताल में किया गया भर्ती

इस घटना का वीडियो सामने आया है। उसमें दिखाया गया कि कई गाड़ियां पलट गईं और बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। एम्बुलेंस घायलों को निकाल के अस्पताल ले जाती हुई नजर आई रही थी। एक गाड़ी पास के खेत में जा गिरी। दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है। इंडोनेशिया के पुराने रेल नेटवर्क पर अक्सर ट्रेन दुर्घटनाएं होती हैं।

यह भी पढ़ें: US Shooting: आयोवा के स्कूल में हुई गोलीबारी में एक छात्र की मौत, पांच अन्य घायल; हमले के बाद आरोपी ने खुद को मारी गोली