Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Japan Earthquake: जापान के इशिकावा प्रांत में इंमरजेंसी भूकंप की चेतावनी, सुनामी को लेकर भी जारी हुआ बुलेटिन

जापान में 1 जनवरी को आए खतरनाक भूकंप के बाद से वहां पर लोगों में दहशत है। जापान में एक-के बाद एक कभी भी भूकंप आ जा रहे हैं। इस बीच सरकार ने एक और तेज भूकंप की इंमरजेंसी चेतावनी जारी की है। जापान सरकार ने इशिकावा प्रान्त में इंमरजेंसी भूकंप की चेतावनी जारी की। वहीं इशिकावा प्रांत में रिक्टर स्केल 5 तीव्रता का भूकंप आ सकता है।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Tue, 16 Jan 2024 04:06 PM (IST)
Hero Image
जापान के इशिकावा प्रांत में इंमरजेंसी भूकंप की चेतावनी (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, जापान। जापान में 1 जनवरी को आए खतरनाक भूकंप के बाद से वहां पर लोगों में दहशत है। जापान में एक के बाद एक कभी भी भूकंप आ जा रहे हैं। इस बीच सरकार ने एक और तेज भूकंप की इंमरजेंसी चेतावनी जारी की है। जापान सरकार ने इशिकावा प्रान्त में इंमरजेंसी भूकंप की चेतावनी जारी की।

बात करें रिक्टर स्केल के पैमाने पर भूकंप के खतरों की तो जापान के इशिकावा प्रांत में रिक्टर स्केल पर 5 तीव्रता का भूकंप आ सकता है। हालांकि, जापान में भूकंप के बाद सुनामी की कोई चेतावनी जारी नहीं गई है।

जापान में फिर से आ सकते हैं भीषण भूकंप 

जापान के मौसम विभाग ने 1 जनवरी को आए तेज भूकंप झटके के बाद चेतावनी दी थी कि आने वाले कुछ दिनों में कई भूकंप के झटके महसूस होंगे। साथ ही देश में कुछ भीषण भूकंप फिर से महसूस किए जा सकते हैं।

देश में अबतक 126 लोगों की मौत

इससे पहले 7 जनवरी को जापान के होंशू के पश्चिमी तट के पास भूकंप आया था, जिसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 5.1 मापी गई थी। वहीं, 1 जनवरी के दिन 7.6 तीव्रता वाले भूकंप ने देशभर में काफी तबाही मचाई है। इस भूकंप के कारण अब तक जापान में 126 लोगों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें: US Election 2024: अमेरिकी चुनाव में बाइडन और ट्रंप को कड़ी टक्कर देगी भारतीय मूल की निक्की हेली, समर्थकों को दिया संदेश