Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जापान की अंतरिक्ष एजेंसी पर साइबर हमला, हैकर्स को नहीं मिली रॉकेट और सैटेलाइट की जानकारी

Cyberattack On Japan Space Agency जापान की अंतरिक्ष एजेंसी पर साइबर हमला हुआ था। इसकी जानकारी बुधवार को एक प्रवक्ता ने दी। उन्होंने कहा कि हैकरों ने जो जानकारी हासिल की उसमें रॉकेट और उपग्रह संचालन के लिए कुछ भी महत्वपूर्ण शामिल नहीं था। उन्होंने हमले के समय जैसे विवरणों के बारे में विस्तार से बताने से इनकार कर दिया।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Wed, 29 Nov 2023 09:03 AM (IST)
Hero Image
Cyberattack On Japan Space Agency: जापान की अंतरिक्ष एजेंसी पर साइबर हमला

रायटर्स, टोक्यो। Cyberattack On Japan Space Agency: एक प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि जापान की अंतरिक्ष एजेंसी पर साइबर हमला हुआ था, लेकिन हैकरों ने जो जानकारी हासिल की, उसमें रॉकेट और उपग्रह संचालन के लिए कुछ भी महत्वपूर्ण शामिल नहीं था।

जापान एयरोस्पेस एक्सप्लोरेशन एजेंसी (JAXA) के प्रवक्ता ने कहा, नेटवर्क उपकरणों की भेद्यता का फायदा उठाकर अनधिकृत पहुंच की संभावना थी। उन्होंने हमले के समय जैसे विवरणों के बारे में विस्तार से बताने से इनकार कर दिया।

प्रवक्ता ने संगठन के नाम की पहचान बताने से इनकार करते हुए कहा कि अंतरिक्ष एजेंसी को एक बाहरी संगठन से जानकारी प्राप्त करने और आंतरिक जांच करने के बाद अनधिकृत पहुंच की संभावना के बारे में पता चला।

प्रवक्ता ने कहा, जांच जारी है।

जापानी मीडिया ने बुधवार को बताया कि साइबर हमला गर्मियों के दौरान हुआ था और पुलिस को हमले के बारे में पता चला और उसने इस शरद ऋतु में JAXA को सूचित किया।

योमीउरी अखबार ने सबसे पहले इस घटना की सूचना दी।

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: 'फलस्तीनियों की मदद के लिए...', UN में भारत ने युद्धविराम का किया स्वागत, बताया युद्ध का क्या है हल

यह भी पढ़ें- लंदन के भारतवंशी डिप्टी मेयर देंगे इस्तीफा, एक्स पर साझा कर दी जानकारी